रिपब्लिक डे सेल में शख्स के साथ धोखाधड़ी, Flipkart से मंगाया iPhone 15, नकली बैटरी के साथ मिला खराब फोन

सेल के दौरान एक शख्स ने iPhone 15 का ऑर्डर दिया. हालांकि, जब उन्हें फोन मिला तो उन्होंने दावा किया कि इसमें नकली बैटरी निकली.

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रिपब्लिक डे सेल में शख्स के साथ धोखाधड़ी, Flipkart से मंगाया iPhone 15, नकली बैटरी के साथ मिला खराब फोन
रिपब्लिक डे सेल में शख्स के साथ धोखाधड़ी

फ्लिपकार्ट (Flipkart) की रिपब्लिक डे सेल (Republic Day Sale) के दौरान एक शख्स ने iPhone 15 का ऑर्डर दिया. हालांकि, जब उन्हें फोन मिला तो उन्होंने दावा किया कि इसमें नकली बैटरी निकली. उस शख्स ने अपने दावे को साबित करने के लिए एक्स पर तस्वीरें और एक वीडियो भी शेयर किया और बताया कि फ्लिपकार्ट ने उसके डिवाइस को बदलने से इनकार कर दिया है.

एक्स यूजर अजय राजावत ने एक्स पर दो तस्वीरें और एक वीडियो शशेयर करते हुए लिखा, “मैंने 13 जनवरी को फ्लिपकार्ट से iPhone 15 ऑर्डर किया था, और मुझे यह 15 जनवरी को मिला, लेकिन फ्लिपकार्ट ने धोखाधड़ी की है; उन्होंने एक ख़राब iPhone 15 डिलीवर किया, और बॉक्स पैकेजिंग भी नकली थी. अब वे इसे एक्सचेंज नहीं कर रहे हैं.”

तस्वीरों में से एक में iPhone को संदेश प्रदर्शित करते हुए दिखाया गया है, “यह निर्धारित करने में असमर्थ कि आपके iPhone की बैटरी असली Apple पार्ट है या नहीं. ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि पार्ट असली नहीं है या उम्मीद के मुताबिक काम नहीं कर रहा है, या इंस्टॉलेशन पूरा हो गया है."

एक अन्य तस्वीर में iPhone को 'बैटरी हेल्थ और चार्जिंग' प्रदर्शित करते हुए दिखाया गया है, जहां संदेश लिखा है, "यह सत्यापित करने में असमर्थ कि इस iPhone में असली Apple बैटरी है. इस बैटरी के लिए जानकारी उपलब्ध नहीं है."

दूसरे ट्वीट में उस शख्स ने लिखा, ''मैंने रिपब्लिक डे सेल के दौरान फ्लिपकार्ट पर iPhone15 ऑर्डर किया था और आज मुझे यह मिल गया. लेकिन यह चार्ज नहीं हो रहा है और यह बता रहा है कि बैटरी असली नहीं है. इसका समाधान क्या हो सकता है? क्या यह फ्लिपकार्ट द्वारा धोखाधड़ी है?”

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इससे पहले, अमेज़ॅन के एक ग्राहक को उसके द्वारा ऑर्डर किए गए सोनी हेडफ़ोन के बजाय कोलगेट टूथपेस्ट वाला एक पैकेज मिला था. उस शख्स ने एक्स पर अनबॉक्सिंग वीडियो शेयर किया और इस मुद्दे को उनके ध्यान में लाने के लिए अमेज़ॅन को टैग किया. कंपनी ने डिलीवरी गड़बड़ी के लिए माफ़ी मांगी और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी चिंता को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा.

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