स्पेशल कुकर वाली कॉफी का वीडियो हुआ वायरल, देखें कॉफी बनाने का देसी तगड़ा जुगाड़

अगर आप कॉफी लवर हैं, तो हाल ही में वायरल इस बुजुर्ग शख्स का वीडियो देखना तो बनता है, जिसमें वह जुगाड़ वाली मशीन से कॉफी बनाते नजर आ रहे हैं, खास बात यह है कि, यह मशीन प्रेशर कुकर से बनी है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

दुनियाभर में इतने जुगाड़बाज लोग मौजूद हैं, जो कई बार अपने टैलेंट और देसी जुगाड़ की मदद से ऐसी चीज बना देते हैं, जिसे देखकर कई बार खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसे देखकर आप भी कहेंगे- वाह क्या चीज है. अगर आप कॉफी लवर हैं, तो हाल ही में वायरल इस बुजुर्ग शख्स का वीडियो देखना तो बनता है, जो अपनी साइकिल पर कॉफी की पूरी की पूरी दुकान लेकर चलते नजर आते हैं. वीडियो में आप देखेंगे कि, बुजुर्ग ने साइकिल पर लिख रखा है, बाबा की स्पेशल कुकर कॉफी.

यहां देखें वीडियो

कॉफी बनाने का देसी जुगाड़ (desi jugaad ka video)

वायरल वीडियो में आप एक बुजुर्ग शख्स को साइकिल पर कॉफी बेचते देख सकते हैं, जो साइकिल पर कॉफी की दुकान (Coffee With Pressure Cooker) लेकर चलते हैं. कहते हैं कि, उनकी कॉफी बड़े-बड़े कैफे में मशीन से बनने वाली कॉफी से बिल्कुल अलग है. कॉफी की खास बात यह है कि, ये कॉफी जुगाड़ से वाली मशीन से बनी है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे बुजुर्ग शख्स प्रेशर कुकर के जुगाड़ से कॉफी को पल भर तैयार कर के लोगों के मुंह का स्वाद बढ़ा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, इस कॉफी मशीन को प्रेशर कुकर की मदद से बनाया गया है. साइकिल पर ही कॉफी बनाने का पूरा सेटअप बनाया गया है. यही वजह है कि, लोगों को यह देसी जुगाड़ काफी इम्प्रेसिव लग रहा है.

Advertisement

स्पेशल कुकर कॉफी वायरल (Pressure Cooker Wali Coffee)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @thegreatindianfoodie नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और पंसद किया जा रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'क्या आपने कुकर वाली कॉफी कभी पी है?' इस वीडियो को अब तक लाखों बार देखा जा चुका है, जबकि 1 लाख 48 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.  एक यूजर ने लिखा, 'बचपन से शादियों में यही वाली कॉफी पीते आ रहे हैं.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'विदेशी तरह-तरह के गैजेट्स बनाते हैं और भारतीय फैंसी मशीनों से नहीं, देसी जुगाड़ से ही काम चला लेते हैं.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana, Jammu-Kashmir का एग्जिट पोल क्या इशारा कर रहा है?