मुंबई लोकल में सफर कर रहे सह-यात्री को शख्स ने कह दिया 'अंकल', फिर मिला ऐसा जवाब, सुनकर लोग खुश हो गए

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "कभी भी #MumbaiLocal के अंदर किसी को अंकल न कहें."

Advertisement
Read Time: 19 mins

हम सभी के साथ कई बार ऐसा होता है कि हमसे कोई उम्र में छोटा हमें आंटी या अंकल कहकर बुलाता है, तो हममें से ज्यादातर लोगों को ये अच्छा नहीं लगता और हम उनसे कहते हैं कि वे हमें इस शब्द से न बुलाएं और इसके बजाय 'दीदी' या 'भैया' का इस्तेमाल करें. इसी तरह की एक घटना घटी मुंबई लोकल ट्रेन (Mumbai local train) में जब एक शख्स को सह-यात्री ने 'अंकल' कहकर संबोधित किया, जो अगले स्टेशन पर ट्रेन से उतरना चाहता था. इस पर उसकी मजेदार प्रतिक्रिया अब इंटरनेट पर वायरल हो गई है.

वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स मुंबई लोकल ट्रेन के दरवाजे के पास बैठा नजर आ रहा है. दूसरा शख्स, जो वीडियो में नहीं दिख रहा है, उससे हटने और अन्य यात्रियों को अगले स्टेशन पर उतरने देने के लिए कहता है. वीडियो में यात्री कहता है, ''चलो अंकल बोरीवली आगया खड़े होके बैठ जाना वापस'' लेकिन, उसे उस शख्स से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. फिर, उसने अपनी बात दोहराई और कहा, "हैलो अंकल, थोड़ी देर खड़े हो जाओ और फिर बैठ जाना." इस पर वह शख्स मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए कहता है, 'किसको बुला रहा है वही नहीं समझ आ रहा है.' यात्री ने आगे कहा, "यहाँ अंकल कौन बैठे हैं?" मजाकिया और अजीब तरीके से, सीधे चेहरे के साथ, शख्स कहता है, "यहाँ अंकल कौन है?"

देखें Video:

वीडियो को एक्स अकाउंट @mumbaimatterz द्वारा शेयर किया गया था. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "कभी भी #MumbaiLocal के अंदर किसी को अंकल न कहें." शेयर किए जाने के बाद से, क्लिप को 77 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और 600 से अधिक लाइक्स मिले हैं.

Advertisement

एक यूजर ने कहा, ''परफेक्ट जवाब ''अंकल कौन है''. दूसरे यूजर ने कमेंट किया, "आप किसी को अंकल/आंटी या कहीं भी नहीं कह सकते; यह अपमान है! कुछ लोगों को गंभीरता से 'सामान्य' शिष्टाचार सिखाया जाना चाहिए!" 

Advertisement

तीसरे ने कहा, "उनका जवाब सही था. बिना कुछ गलत कहे उन्होंने इसे स्पष्ट कर दिया. इसके अलावा मुझे अभी भी लगता है कि हमें एक-दूसरे को अंकल/आंटी कहकर संबोधित करने की जरूरत है, सिर्फ सफेद होने या बाल न होने की वजह से. वे दिल से जवान हो सकते हैं." चौथे ने कहा, "मजेदार," पांचवे ने लिखा, "मुंबई स्पिरिट."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ganesh Visarjan: पूरे देश में गणपति विसर्जन की धूम, बप्पा की विदाई पर भावुक मायानगरी
Topics mentioned in this article