हेलमेट पहनने चला शख्स तो अंदर से निकला विशाल कनखजूरा, वायरल Video देख कांप उठे लोग

वीडियो को कुछ देर तक आप ध्यान से देखेंगे तो हेलमेट के अंदर से कुछ देर बाद एक विशाल कनखजूरा रेंगते हुए बाहर निकलता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

अपने भयानक रूप के लिए जाना जाने वाले एक कनखजूरे (Centipede) के वीडियो ने हाल ही में इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींचा है. यूजर @official_shahil_खान_11111 द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो ने तब लोगों का ध्यान खींचा जब वो एक बाइक हेलमेट (Helmet) के अंदर पाया गया.

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्कूटी पर एक हेलमेट रखा है. वीडियो को कुछ देर तक आप ध्यान से देखेंगे तो हेलमेट के अंदर से कुछ देर बाद एक विशाल कनखजूरा रेंगते हुए बाहर निकलता है. वैसे तो अक्सर बरसात के मौसम में ये जीव सीलन भरी जगहों पर रेंगते दिख जाते हैं, ये बड़ी आसानी से पतली और संकरी जगह में भी छिप जाते हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि पहले तो कनखजूरा हेलमेट से बाहर निकलने लगता है और फिर वो रेंगते हुए हेलमेट के किसी कोने में छिप जाता है. 

देखें Video:

Advertisement

यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो पर लोग ढेरों कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने चुटकी लेते हुए कहा, "इतना डर ​​क्यों लगता है भाई, यह सांप नहीं है, अगर काट ले तो कुछ नहीं," जबकि दूसरे ने मजाक में कनखजूरे के चतुर रंग पर ध्यान दिया और कहा, "हेलमेट और कनखजूरा मैचिंग मैचिंग."

Advertisement

मनोरंजन के बीच, व्यावहारिक सुझाव भी सामने आए, जिसमें एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में सुझाव दिया, "मुझे लगता है कि वह दौड़ के लिए तैयार है," बाइकिंग की दुनिया में कनखजूरे के अप्रत्याशित प्रवेश पर प्रकाश डाला गया. वीडियो की वायरल सफलता प्रकृति के आश्चर्यों और रोजमर्रा की जिंदगी में कैद किए गए अप्रत्याशित क्षणों के प्रति इंटरनेट के आकर्षण को दर्शाती है. इस वीडियो को देखने के बाद हमें ह भी पता चलता है कि ऐसे जीव कभी भी और कहीं भी छिपे हो सकते हैं. ऐसे में हम जब भी हेलमेट पहनें, तो उससे पहले ठीक से देख लें.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव पर कैबिनेट की मुहर, NDA एकजुट लेकिन विपक्ष ने उठाए सवाल
Topics mentioned in this article