ज़मीन पर पड़ी तड़प रही थी चिड़िया, पास से गुज़र रहे शख्स ने ऐसे बचाई पक्षी की जान, Video देख आप भी करेंगे तारीफ

इस वीडियो ने लोगों का खूब ध्यान खींचा है और यह उदाहरण भी दिया है कि इंसानियत अभी भी मौजूद है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिन्हें देखकर या तो हमारा दिल पसीज उठता है या फिर कुछ वीडियो हमारा दिल जीत लेते हैं. हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक शख्स जमीन पर बेहोश पड़े पक्षी को पानी पिला रहा है. इस वीडियो ने लोगों का खूब ध्यान खींचा है और यह उदाहरण भी दिया है कि इंसानियत अभी भी मौजूद है. आजकल, बहुत से लोग अक्सर जानवरों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं, जबकि उनकी मदद के लिए कम ही लोग आगे आते हैं.

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जो इससे उलट ही दिखाता है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छोटा सा पक्षी जमीन पर बेहोश पड़ा हुआ है. अचानक एक शख्स आता है और उस पर पानी डाल देता है. पानी डालने के बाद पक्षी को अचानक होश आया और वह पंख फड़फड़ाकर उठ बैठा. अगले ही पल देखा जा सकता है कि शख्स प्यासे पक्षी को पानी पिला रहा है. वह उसके सिर को भी धीरे से सहलाता है और उस जगह से पक्षी उड़ जाता है. यह तो पता नहीं कि पक्षी बेहोश क्यों पड़ा था, लेकिन इस शख्स का यह दयालु कृत्य इस बात को साबित करता है कि दयालुता अभी भी मौजूद है.

देखें Video:

Advertisement

वीडियो को इंस्टाग्राम पर इस कैप्शन के साथ पोस्ट किया गया था, "एक प्यासे जानवर की मदद करना". इसे 4.5 मिलियन व्यूज और 21,7000 लाइक्स मिले हैं. कई यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रिया साझा की है. एक यूजर ने पानी के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कमेंट किया कि कैसे पानी सब कुछ बचाता है. हालांकि उस शख्स के कार्य की लोगों ने तारीफ की, लेकिन पक्षी के इलाज के उसके कार्य ने जनता के बीच काफी बहस भी छेड़ दी.

Advertisement

एक यूजर ने कमेंट किया कि, अगर पानी पक्षी की नाक के अंदर चला गया तो परिणाम बहुत खतरनाक होंगे. उन्होंने लोगों से यह भी आग्रह किया कि जब वे उन्हें पानी देने की कोशिश कर रहे हों तो अधिक सावधान रहें और ऐसा करने के उचित तरीके का भी पालन करें. उन्होंने यह भी बताया कि, भगवान की कृपा से पक्षी बच गया, लेकिन ऐसे कई मामले हैं जहां एक पक्षी इस तरह मारा जाता है. एक अन्य यूजर ने दावा किया कि पक्षी को पानी की जरूरत नहीं है, क्योंकि वह आसानी से खिड़की से उड़ सकता है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Persons With Disability के लिए Workforce में कैसे हो रहे बदलाव?
Topics mentioned in this article