कीड़ों से भरा बर्गर खाते शख्स को देख खाना भूल जाएंगे बर्गर-पिज्जा, वायरल Video देख लोगों के उड़े होश

एक चीनी शख्स ने तो वायरल होने के लिए हद कर दी. शख्स कीड़ों से भरे बर्गर का मजा लेता दिखा, जिसने ऑनलाइन एक गरमागरम बहस को जन्म दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कीड़ों वाला बर्गर खाकर वायरल हुआ चीनी शख्स

आजकल सोशल मीडिया पर वायरल होने का एक आसान तरीका हो गया है अजीबोगरीब तरह से खाना बनाना. साथ ही कुछ लोग अजब-गजब खाना खाकर सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींचने में सफल हो रहे हैं. लेकिन एक चीनी शख्स ने तो वायरल होने के लिए हद कर दी. शख्स कीड़ों से भरे बर्गर का मजा लेता दिखा, जिसने ऑनलाइन एक गरमागरम बहस को जन्म दिया है.

कीड़ों वाला बर्गर

वीडियो देखकर सच में किसी के मन में भी सिहरन पैदा हो जाए. शख्स बड़े मजे से इस अजीबोगरीब बर्गर का मजा लेता दिख रहा है. लेकिन यकीन मानिए इसे देख कर ही आपका मन खराब होने लगेगा. सोशल मीडिया पर भी लोग इसी तरह के रिएक्शन्स दे रहे हैं. कई लोग इस तरह के भोजन के स्वाद और यहां तक कि नैतिकता पर भी सवाल उठा रहे हैं.

Advertisement

यहाँ वीडियो देखें:

एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, "इसे देखने के बाद कौन-कौन उल्टी कर रहा है? कृपया इसे लाइक करें." दूसरे ने लिखा, "मुझे नहीं पता कि जब मनुष्यों के पास खाने के लिए इतने सारे प्राकृतिक खाद्य पदार्थ हैं, तो वे कीड़े और जानवर क्यों खाते हैं." एक अन्य ने लिखा,  "यह अब तक का सबसे घिनौना सैंडविच है."

ये फैक्ट हैं हैरान करने वाले

हैरानी की बात है कि 2021 में यूरोपीय खाद्य सुरक्षा एजेंसी (EFSA) द्वारा स्वीकृति के बाद, इन पीले कीड़े को अब पूरे और सूखे रूप में विभिन्न व्यंजनों में इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसमें करी भी शामिल है, और बिस्कुट, पास्ता और ब्रेड बनाने के लिए आटे में भी पीस सकते हैं. "कीड़े" कहे जाने के बावजूद, मीलवर्म वास्तव में बीटल लार्वा हैं और यूरोप में पालतू जानवरों के भोजन में एक घटक के रूप में पहले से ही इस्तेमाल किए जाते हैं.

प्रोटीन, वसा और फाइबर से भरपूर, वे आने वाले सालों में यूरोप की प्लेटों पर दिखाई देने वाले कई कीड़ों में से पहले होने की संभावना है. मीलवर्म पहला कीट था जिसका यूरोपीय संघ की एजेंसी ने 2018 में लागू हुए "नए खाद्य" विनियमन के तहत मूल्यांकन किया, जिससे इसी तरह के आवेदनों की बाढ़ आ गई.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Delhi Weather Update: कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... दिल्ली पर आज क्या-क्या गुजरी?