जन्म के बाद बेसुध होकर जमीन पर गिर पड़ा घोड़े का बच्चा, देख झटपटाने लगी मां, शख्स ने इस तरह की मदद

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक घोड़े का बच्चा जन्म के बाद बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ता है. इस बीच एक शख्स घोड़े के बच्चे को होश में लाने की कोशिश करने लगता है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

इंसानों ओर जानवरों के बीच एक बेहद अहम प्यार से भरा रिश्ता देखने को मिलता है, जो कई बार दिल को छू जाता है, तो कभी इमोशनल कर देता है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें जन्म लेने के बाद जमीन पर बेसुध होकर बेहोश पड़े घोड़े के बच्चे को देखा जा रहा है, जिसकी एक शख्स मदद करता नजर आ रहा है. वीडियो में शख्स के साथ-साथ बच्चे की मां दर्द बयां करता हाल देखते ही बन रहा है, जिसे देखकर यूजर्स इमोशनल होने के साथ-साथ शख्स की इस इंसानियत से भरे काम की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

इंटरनेट पर अक्सर ऐसे वीडियो देखने को मिलते रहते हैं, जिनमें नेकदिल इंसान पशु-पक्षियों को मुश्किल में देख उनकी रक्षा करते नजर आते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. सच्ची इंसानियत की मिसाल पेश करते इस वीडियो में एक शख्स घोड़े के बच्चे को होश में लाने की कोशिश करता नजर आ रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक घोड़े का बच्चा जन्म के बाद बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ता है. इस दौरान अपने बच्चे की ऐसी हालत देखकर मां से रहा नहीं जाता और वो मदद के लिए यहां-वहां होती नजर आती है. इस बीच एक शख्स घोड़े के बच्चे को होश में लाने की कोशिश करने लगता है और अगले ही पल घोड़ा का बच्चा खड़ा होकर दौड़ने लग जाता है.

Advertisement

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. वीडियो में शख्स को घोड़े के बच्चे के ऊपर हाथ से सहलाते हुए उसे उठाने की कोशिश करते देखा जा रहा है.  वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'आदमी ने घोड़े के बच्चे की जान बचा ली, जो जन्म के बाद सांस नहीं ले पा रहा था.' 16 जून को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 586K लोग देख चुके हैं, जबकि 7 हजार से ज्यादा लोग वीडियो को लाइक कर चुके हैं. महज एक सेंक्ड के इस वीडियो को देख चुके एक यूजर ने लिखा, 'जान बचाने के लिए शुक्रिया.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'ये देखकर मेरा दिन बन गया.'
 

Advertisement

ये भी देखें- महिमा चौधरी अपनी बेटी आर्यना चौधरी के साथ निकलीं बाहर, दिखा कूल लुक

Featured Video Of The Day
Instagram का नया 'Teen Accounts' फ़ीचर माता-पिता को बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में करेगा मदद