खेती करने के लिए शख्स ने किया गजब जुगाड़, मोटरसाइकिल से ही बना लिया हल और करने लगा जुताई - देखें Video

इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने खेती करने के लिए गजब का जुगाड़ लगाया और अपने काम को आसान और कम मेहनत वाला बनाने के लिए अपनी मोटरसाइकिल को ही हल बना डाला.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
खेती करने के लिए शख्स ने किया गजब जुगाड़, मोटरसाइकिल से ही बना लिया हल

इंटरनेट ऐसी दुनिया है जहां हर तरह के वीडियो की भरमार है, फिर चाहे वो फनी वीडियो (Funny Video) हो या फिर जुगाड़ (Jugaad Video) का वीडियो. सोशल मीडिया पर जुगाड़ के बहुत से वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं. जुगाड़ को आप एक तरह का टैलेंट भी कह सकते हैं, क्योंकि जब कोई काम मुश्किल या नामुमकिन होता है, तो लोग इसी जुगाड़ यानी टैलेंट का इस्तेमाल करके अपने काम को आसान और संभव बना लेते हैं. और कई बार तो जुगाड़ से ऐसे काम भी कर लेते हैं, जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते. जैसे कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस जुगाड़ वीडियो (Jugaad Video) को ही देख लीजिए.

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने खेती करने के लिए गजब का जुगाड़ लगाया और अपने काम को आसान और कम मेहनत वाला बनाने के लिए अपनी मोटरसाइकिल (Bike) को ही हल बना डाला. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स ने अपनी मोटरसाइकिल में दिमाग लगाकर उसे हल (Plough) का रूप दे दिया है. और उसकी सीट पर बैठकर वो बाइक स्टार्ट करता है और अपने खेत को जोतना शुरु कर देता है. इस जुगाड़ वाले हल से खेत जोतने (Tillage)  में न तो ज्यादा मेहनत लगेगी और न ही ज्यादा समय.

देखें Video:

Advertisement

खेती करना का ये आइडिया लोगों को काफी पसंद आ रहा है. हर कोई इस जुगाड़ को बनाने वाले शख्स की जमकर तारीफ कर रहा है. वीडियो को इंस्टाग्राम पर techzexpress नाम के पेज से शेयर किया है. वीडियो को अबतक 14 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. कुछ लोग इसे खेत जोतने का सबसे आसान तरीका बता रहे हैं. तो वहीं कुछ लोग मोटरसाइकिल से निकलने वाले धुंए से परेशान होकर इसे बेकार आविष्कार कह रहे हैं.

Advertisement

मराठी अभिनेत्री केतकी चितले की शरद पवार पर टिप्पणी को लेकर उनके पड़ोसी असहमत

Featured Video Of The Day
MUDA Land Scam को लेकर घिरे Siddaramaiah, Mysuru में MUDA के दफ्तर पर ED का छापा