अचानक चलती ऑटो में चढ़ गया शख्स, खुद को पुलिसवाला बताकर महिला से मांगने लगा 50 हज़ार रुपए, पूरा मामला उड़ा देगा होश

महिला ने दावा किया कि सादे कपड़ों में एक व्यक्ति ने उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की और 50,000 रुपये न देने पर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी. उसने यह भी कहा कि उस व्यक्ति ने पहचान या अन्य औपचारिक पहचान देने से इनकार कर दिया.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
महिला से पैसे वसूलने के लिए नकली पुलिसवाला बना शख्स

मुंबई में एक महिला ने हाल ही में एक चौंकाने वाली घटना साझा की, जिसमें एक व्यक्ति पुलिस अधिकारी होने का दावा करते हुए उसके ऑटोरिक्शा में चढ़ गया और वेप (Vape) का इस्तेमाल करने के लिए उस पर जुर्माना लगाने की कोशिश की. एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कई पोस्ट में, महिला के भाई ने मुंबई के पवई इलाके में हुई घटना की जानकारी दी.

नहीं दिखाया आई कार्ड

महिला ने दावा किया कि सादे कपड़ों में एक व्यक्ति ने उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की और 50,000 रुपये न देने पर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी. उसने यह भी कहा कि उस व्यक्ति ने पहचान या अन्य औपचारिक पहचान देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद उसे गड़बड़ी का आभास हुआ और उसने ऑटो के अंदर पूरी बातचीत को रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया.

क्लिप में महिला ने कहा, "मैं वर्तमान में MIDC (महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम) रोड पर हूं और यह आदमी मेरा पीछा करता हुआ मेरे ऑटो-रिक्शा में चढ़ गया. वह मुझे जबरन पवई चौकी ले जाने की कोशिश कर रहा है." क्लिप में वह ऑटो के पीछे बैठी हुई दिखाई दे रही थी और उसके बगल में एक सफेद शर्ट और पैंट पहने हुए व्यक्ति बैठा हुआ नजर आता है. जैसे ही उसने कैमरे को उस आदमी की तरफ़ घुमाया, उसने अपने हाथ से कैमरा ढक दिया और उसका फोन तोड़ने की कोशिश की. महिला ने कहा, "आप मुझे बिना किसी महिला पुलिस अधिकारी की मौजूदगी के कहीं नहीं ले जा सकते."

Advertisement

नीचे देखें:

Advertisement

अगली पोस्ट में, एक्स यूजर ने घटना की पूरी जानकारी साझा की. उन्होंने बताया, "मेरी बहन कॉलेज से वापस आ रही थी, अपने वेप को पकड़े हुए, जब यह आदमी उस ऑटो में चढ़ गया जिसमें वह बैठी थी. वे MIDC के सामने थे, और वह अकेली थी".

Advertisement

"वह कहता है कि वह एक पुलिसवाला है और वेप रखने के अपराध के लिए ₹ 50,000 की मांग करता है. वह उसके बगल में बैठता है, उसके वेप से वेपिंग करना शुरू करता है और उसे धमकियों से डराने की कोशिश करता है. वह कहता है कि अगर उसके पास पैसे नहीं हैं, तो उसे पवई पुलिस स्टेशन ले जाया जाएगा और ऑटो को वहां ले जाता है."

उन्होंने अगली पोस्ट में लिखा, "वह समझ से परे थी और उसने मुझे घबराहट में फोन किया. मैंने उससे कहा कि यह पैसे ऐंठने के लिए डराने की एक चाल है. फिर मैंने उससे कहा कि वह अपना फोन निकाले और बातचीत रिकॉर्ड करना शुरू कर दे. जैसे ही उसने ऐसा किया, उसका व्यवहार पूरी तरह बदल गया."

Advertisement

रिकॉर्डिंग शुरू होते निकला ऑटो से बाहर

यूजर ने बताया कि जब उनकी बहन ने घटना रिकॉर्ड करना शुरू किया, तो वह व्यक्ति डर गया और जल्दी से ऑटो से बाहर निकल गया. "जाने से पहले, मेरी बहन ने उसे अपना नाम बताया था, जबकि वह घबरा रही थी, उसने कुछ ऐसा कहा "ये शानी को बाद में देख लूंगा" जो हमारे देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए था. पूरे समय उसने अपनी पहचान बताने या दिखाने से इनकार कर दिया."

शेयर किए जाने के बाद से, यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, जिस पर व्यापक प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. जहां कुछ यूजर्स ने महिला की सूझबूझ की तारीफ की, वहीं अन्य ने मुंबई पुलिस से धोखेबाज के खिलाफ कार्रवाई करने का आह्वान किया.

एक यूजर ने लिखा, "मुंबई पुलिस, कृपया इस पुलिसकर्मी के खिलाफ़ कार्रवाई करें; यह हमारी पुलिस की छवि और मुंबई में महिलाओं की सुरक्षा का मामला है." दूसरे ने लिखा, "कोई कानूनी प्रतिबंध नहीं है जो विशेष रूप से व्यक्तियों को ई-सिगरेट का उपयोग करने से रोकता हो. कानून बिक्री, विनिर्माण, वितरण, निर्यात, परिवहन आदि पर प्रतिबंध लगाता है."

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Jharkhand Elections में NDA के दलों के बीच Seat Sharing पर बनी सहमति, AJSU 10 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
Topics mentioned in this article