खंभे पर चढ़ने के लिए शख्स ने किया जुगाड़, बनाई गजब चप्पल, लोग बोले- India से बाहर नहीं जानी चाहिए ये टेक्नीक - देखें Video

वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोहे के सरिए से एक खास तरह का ढांचा बनाकर उसे मोटे रबर की चप्पल के नीचे फिट किया गया है. इन खास चप्पलों को पहनकर वो बड़ी आसानी से खंभे पर बिना किसी सीढ़ी या रस्सी के सहारे चढ़ जाता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
खंभे पर चढ़ने के लिए शख्स ने किया जुगाड़, बनाई गजब चप्पल

भारत के लोग जुगाड़ (Jugaad) के मामले में सबसे आगे रहते हैं. सोशल मीडिया पर भी आए दिन देसी जुगाड़ के मजेदार और हैरान कर देने वाले वीडियो वायरल होते रहते हैं. जुगाड़ न हो तो शायद भारतीयों का आधा से ज्यादा काम बन ही न पाए. क्योंकि जब भी कोई मुश्किल होता तो लोग जुगाड़ से उस काम को आसान और मुमकिन बनाने का कोई न कोई तरीका निकाल ही लेते हैं. वहीं, अब सोशल मीडिया पर एक ऐसे जबरद्त जुगाड़ का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोगों का कहना है कि ये टेक्नोलॉजी इंडिया से बाहर नहीं जानी चाहिए.

वायरल हो रहे इस जुगाड़ वीडियो को ट्विटर पर @DoctorAjayita नाम की यूजर ने शेयर किया है. जिसे अबतक 49 हजार बार देखा जा चुका है. साथ ही लोग वीडियो पर अपने ढेरों कमेंट्स भी दे रहे हैं. हर कोई इस जुगाड़ टेक्नोलॉजी को देखकर हैरान है. लोग सोच रहे हैं कि ऐसा दिमाग लोगों के पास कहां से आता है.

देखें Video:

वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोहे के सरिए से एक खास तरह का ढांचा बनाकर उसे मोटे रबर की चप्पल के नीचे फिट किया गया है. एक शख्स अपनी चप्पलें उतारकर इन खास चप्पलों को पहनता है. इसके बाद वो बड़ी आसानी से खंभे पर बिना किसी सीढ़ी या रस्सी के सहारे चढ़ जाता है. तो देखा आपने, है ना ये कितने कमाल का जुगाड़.

Advertisement

इस वीडियो को भी देखें : 4 साल के बच्चे ने चलाई कार, ड्राइव करते हुए किए गजब स्टंट

Featured Video Of The Day
Delhi LG On School Teacher: Delhi LG ने दिल्ली सरकार की स्कूलों के 5000 Teachers के Transfer रोके