Mamaearth की को-फाउंडर ग़ज़ल अलघ ने शेयर किया समुंदर का खूबसूरत नज़ारा, बोलीं- अगर मैं कहूं कि ये मालदीव है...

एक ट्वीट में मामाअर्थ की को-फाउंडर ग़ज़ल अलघ ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि भारतीयों को अपने देश को और अधिक जानने की जरूरत है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप (Lakshadweep) यात्रा पर मालद्वीप (Maldives) के मंत्रियों द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणियों के कारण मालदीव के साथ भारत के संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं, सोशल मीडिया यूजर घरेलू पर्यटक स्थानों की सुंदरता को उजागर करने में लगे हुए हैं. ऐसे ही एक ट्वीट में मामाअर्थ की को-फाउंडर ग़ज़ल अलघ (Mamaearth co-founder Ghazal Alagh) ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि भारतीयों को अपने देश को और अधिक जानने की जरूरत है.

ये कौन सी जगह?

ग़ज़ल अलघ ने अपने ट्वीट में लिखा, “अगर मैं आपको बताऊं कि मैं अभी मालदीव में हूं, तो आप मुझ पर विश्वास करेंगे, है ना? लेकिन, मैं वास्तव में मुंबई से नासिक तक हेलीकॉप्टर में हूं. हम जिन विदेशी देशों में जाने की ख्वाहिश रखते हैं, वास्तव में भारत उनसे कम नहीं है. हमें बस इसे और अधिक तलाशने की जरूरत है,''.

नेटिजन्स ने ऐसे किया रिएक्ट

नेटिज़न्स ने भी उनकी पोस्ट पर रिएक्ट किया. एक यूजर ने टिप्पणी की, "नहीं, मुझे विश्वास नहीं होगा कि आप मालदीव में थे, जब मैं महाराष्ट्र की लाल, ज्वालामुखीय मिट्टी को स्पष्ट रूप से देख सकता हूं, जो मेरे सभी ज्ञात पूर्वजों का घर है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "अद्भुत! महामारी फैलने से पहले तक मैं नियमित रूप से मालदीव जाता था, लेकिन मैं अंडमान द्वीप समूह भी गया हूं. अंडमान बहुत सुंदर और एक अच्छा विकल्प है. लक्षद्वीप जैसी अन्य जगहों को पर्यटकों के अनुकूल बनाया जाना चाहिए, ”.

तीसरे ने लिखा, ‘व्यावसायीकरण है जिसकी कमी है. मैं कुछ पदयात्राएं करने के लिए केरल के मुन्नार गया (जो मैं दुनिया भर में करता हूं). भारत में प्राकृतिक सुंदरता तक पहुंचना अब तक सबसे कठिन था. हर जगह इजाज़त और पुलिस का पहरा है.'

Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024 | नतीजों से पहले ही Jammu Kashmir में सरकार बनाने में जुटी BJP
Topics mentioned in this article