मेकअप आर्टिस्ट ने अपने शरीर पर बनाई ऐसी जादुई कलाकृति, असली और नकली पहचानना हुआ मुश्किल

कनाडा की रहने वाली यह कलाकार अपने दर्शकों को आकर्षित करने वाले आकर्षक ऑप्टिकल भ्रम उत्पन्न करने के लिए मेकअप का उपयोग करती है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

बहुत से लोग मेकअप के साथ प्रयोग करना पसंद करते हैं. कुछ इसे अपने निजी इस्तेमाल के लिए इस्तेमाल करते हैं जबकि अन्य शौक को पेशे के रूप में अपनाते हैं. यह एक ऐसा कौशल है जिसमें महारत हासिल करने में काफी मेहनत और समय लगता है. अविश्वसनीय रूप से शरीर को बदलने के लिए मेकअप का उपयोग करने के कई वीडियो इंटरनेट पर वायरल हैं. मिमी चोई (Mimi Choi) एक ऐसी कलाकार हैं जो अपने मेकअप टैलेंट से सोशल मीडिया पर धूम मचा रही हैं. कनाडा की रहने वाली यह कलाकार अपने दर्शकों को आकर्षित करने वाले आकर्षक ऑप्टिकल भ्रम उत्पन्न करने के लिए मेकअप का उपयोग करती है. अपने सोशल मीडिया हैंडल के अनुसार, चोई भ्रम पैदा करने के लिए अपने चेहरे और शरीर को कैनवास के रूप में इस्तेमाल करती हैं. उन्होंने राक्षस चेहरे, एक कार्निवल सवारी, एक एक्वेरियम और बहुत कुछ बनाया है, जिसे उसके इंस्टाग्राम हैंडल पर देखा जा सकता है.

हाल ही में चोई की कलाकृति का एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में, चोई को अपने पैरों को कैनवास के रूप में इस्तेमाल करते हुए और कैक्टस को चित्रित करते हुए देखा जा सकता है. पेंट के रंग से लेकर कैक्टस के कांटेदार कांटों तक, विवरण आपके दिमाग को उड़ा देगा. उसने अपने पैरों को चॉपिंग बोर्ड पर साइड में रखे चाकू से ब्रेड की तरह रंग दिया है, अपनी एक कलाकृति में, वह अपने पैरों को इस तरह पेंट करने के लिए मेकअप का भी उपयोग करती हैं, जहां ऐसा प्रतीत होता है कि किसी ने ब्रिक से कुछ आइसक्रीम निकाली है. इतना ही नहीं, वीडियो में टमाटर के काटे जाने, केले के छिलके छिलने और कन्वर्स जूतों की एक जोड़ी सहित कई अन्य- सभी उसके पैरों पर होने का भ्रम भी दिखाया गया है.

देखें Video:

Advertisement

वीडियो को 15 दिसंबर को शेयर किया गया था और तब से इसे एक मिलियन व्यूज और 94 हजार लाइक्स मिल चुके हैं. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "यह मेरी लेग-एसी है. मुझे अपने पैर को अगले में क्या मोड़ना चाहिए?" उन्होंने वीडियो में इस्तेमाल किए गए उत्पादों का भी जिक्र किया.

Advertisement

एक यूजर ने कहा, "यह बहुत अजीब लेकिन प्रभावशाली है." एक दूसरे व्यक्ति ने कहा, "बहुत बढ़िया, दिमाग उड़ाने वाला, कलात्मक, इसे प्यार करो." एक अन्य व्यक्ति ने कहा, "वह जानलेवा टैटू बनवाती थी." एक यूजर ने कहा, "वह इसे दूसरे स्तर पर ले गई है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections: BJP और Congress का Manifesto, किसका देगी जनता साथ? | NDTV Cafe