तालाब में पानी पी रहा था हाथी, वहां छिपे मगरमच्छ ने कसकर दबोच ली सूंड, जान बचाने के लिए पीछे भागा हाथी और फिर जो हुआ

घातक हमले का वीडियो लेटेस्ट साइटिंग्स (Latest Sightings) के यूट्यूब चैनल पर साझा किया गया था, जो अक्सर अफ्रीका से वन्यजीव क्लिप पोस्ट करता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

जिम्बाब्वे के विक्टोरिया फॉल्स सफारी लॉज में लगे सीसीटीवी फुटेज में एक हाथी (Elephant) को मगरमच्छ (Crocodile) के हमले के बाद अपनी जान बचाने के लिए लड़ते हुए कैद किया गया है. घातक हमले का वीडियो लेटेस्ट साइटिंग्स (Latest Sightings) के यूट्यूब चैनल पर साझा किया गया था, जो अक्सर अफ्रीका से वन्यजीव क्लिप पोस्ट करता है.

हाथी, अपने झुंड के साथ था, जब मगरमच्छ ने उसे अपना निशाना बनाया, उस दौरान सभी हाथी ज़म्बेजी नेशनल पार्क की ओर देखने वाले एक झरने से पानी पी रहे थे. जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, हाथियों को मगरमच्छ ने कई बार डराया, जबकि वह हमला करने के मौके का इंतजार कर रहा था.

आख़िरकार सरीसृप ऐसा करने में कामयाब हो गया क्योंकि झुंड सुबह जलाशय में पानी पीने आया. मगरमच्छ की उपस्थिति से अनजान, हाथियों में से एक ने गलती से सरीसृप के पास कदम रख दिया, जिससे वह जितना ज़ोर से हमला कर सकता था, उसने हमला किया.

जैसे ही हाथी दर्द से चिल्लाया, मगरमच्छ ने उसकी सूंड का सिरा पकड़ लिया और तुरंत पीछे हट गया. एक तीव्र संघर्ष के बाद हाथी को अपनी सूंड से लटके हुए मगरमच्छ को पानी के गड्ढे से बाहर खींचने के लिए मजबूर होना पड़ा.

देखें Video:

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India
Topics mentioned in this article