LPG सिलेंडर के फिर बढ़े दाम, कीमत 1 हजार के पार, आई मीम्स की बाढ़, लोग बोले- अब तो जान ही ले लो

आज गुरुवार यानी 19 मई, 2022 गैस सप्लाई कंपनियों ने एक बार फिर से गैस सिलेंडरों के दाम में वृद्धि कर दी है. रसोई में इस्तेमाल होने वाली एलपीजी गैस के दाम प्रति सिलेंडर 3.50 रुपये तक बढ़ा दिए गए हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
LPG सिलेंडर के फिर बढ़े दाम, कीमत 1 हजार के पार, ट्विटर पर छाए मीम्स

अभी कुछ दिनों पहले ही दामों में बढ़ोतरी देखने के बाद आज गुरुवार यानी 19 मई, 2022 गैस सप्लाई कंपनियों ने एक बार फिर से गैस सिलेंडरों (Gas Cylinder Price) के दाम में वृद्धि कर दी है. रसोई में इस्तेमाल होने वाली एलपीजी गैस (LPG Gas) के दाम प्रति सिलेंडर 3.50 रुपये तक बढ़ा दिए गए हैं. ताजा अधिसूचना के हिसाब से अब दिल्ली में एक सिलेंडर की कीमत 1,003 रुपये हो गई है. बता दें कि इस महीने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों (LPG Cylinder Price) में दूसरी बार वृद्धि है. राज्य के ईंधन खुदरा विक्रेताओं की कीमत को लेकर जारी एक अधिसूचना के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में गैर रियायती 14.2 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1,003 रुपये हो गयी है. ये नई कीमतें 19 मई की सुबह से लागू हो चुकी हैं.

दिल्ली में जहां 14.2 किलोग्राम के एक सिलेंडर की कीमत 1,003 रुपये पर पहुंची है, वहीं, 19 किलोग्राम के एक सिलेंडर का रेट 2,354 रुपये हो गया है. चार बड़े मेट्रो शहरों में 14.2 किलो का सिलेंडर जहां सबसे ज्यादा महंगा कोलकाता में 1,029 रुपये पर बिक रहा है. वहीं, 19 किलो का सिलेंडर चेन्नई में 2,507 रुपये पर चल रहा है.

वहीं, दूसरी तरह एलपीजी सिलेंडर की कीमतें बढ़ते ही सोशल मीडिया पर भी लोगों ने अपने रिएक्शन देने शुरु कर दिए. लोगों ने ट्विटर पर मजेदार मीम्स के साथ अपनी परेशानी बताई. किसी ने कहा- कुछ दिन बाद तो खरीद ही नहीं पाएंगे. तो किसी ने कहा- अब तो मार ही डालो. आइए एक नजर डालते हैं इन मीम्स पर...

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

इसके पहले 7 मई को प्रति सिलेंडर 50 रुपये की वृद्धि की गयी थी. और 22 मार्च को भी प्रति सिलेंडर कीमतों में इतनी ही वृद्धि की गयी थी. बता दें कि 1 मई को गैस सप्लाई कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडरों के दामों में बढ़ोतरी की थी. तब हर सिलेंडर पर 102.50 रुपये की बढ़ोतरी की हुई थी और 19 किलोग्राम के कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2,253 से बढ़कर 2355.50 रुपये हो गई. वहीं, पांच किलो का एलपीजी सिलेंडर 655 रुपये हुआ था.

महंगाई से जूझ रहे लोगों की रसोई का खर्च और बढ़ा, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में फिर इजाफा

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hospital में लाशों का ढेर, कई घायल, Doctor सिर्फ एक | City Centre | NDTV India