विशाल सांप को गर्दन से लपेटकर कभी साथ खेलती तो कभी उसे प्यार करती दिखी छोटी बच्ची, Video देख लोगों के उड़े होश

एक वीडियो में दिखाया गया है, कि एक छोटी बच्ची अपने कंधों पर एक विशाल काले सांप को उठाए नज़र आ रही है, इतना ही नहीं बच्ची सांप के साथ बड़े प्यार से खेल भी रही है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
विशाल सांप को गर्दन से लपेटकर उसे प्यार करती दिखी छोटी बच्ची

हमारे देश में जहां एक तरफ लोग सांप का नाम सुनते ही सहम जाते हैं, वहीं कुछ देश ऐसे भी हैं, जहां लोग सांप को बिलकुल किसी पालतू जानवर की तरह अपने घर में पालते भी हैं. इतना ही नहीं, वो सांपों को बिलकुल अपने घर के सदस्य की तरह प्यार और दुलार करते हैं. जैसा कि हाल ही में वायरल हो रहे एक वीडियो में दिखाया गया है, जिसमें एक छोटी बच्ची अपने कंधों पर एक विशाल काले सांप को उठाए नज़र आ रही है, इतना ही नहीं, बच्ची सांप के साथ बड़े प्यार से खेल भी रही है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोगों का ध्यान भी खींच रहा है. 

वीडियो में दिल दहला देने वाले पल को कैद किया गया है जब एक छोटी बच्ची, जो थोड़ी डरी हुई लग रही है, एक विशाल सांप को संभाल रही है क्योंकि वह उसके शरीर पर रेंग रहा है. इस दौरान सांप शांत रहता है. दरअसल, एरियाना नाम की बच्ची सांपों की शौकीन है और इंस्टाग्राम पर उसके 400,000 से अधिक फॉलोअर्स हो गए हैं, जो उसके दोस्तों के साथ उसके अनूठे बंधन को दर्शाता है. उसके इंस्टाग्राम पेज का नाम है, @snakemasterexotis और उनके बायो में बस इतना लिखा है, "सिर्फ एक बच्ची और सांपों के प्रति उसका जुनून." 

वीडियो के कैप्शन में लिखा गया, ''अरे, यह स्नेकमास्टरएक्सोटिक्स से एरियाना है! अंदाज़ा लगाओ? मेरे गले में यह बड़ा IMG सांप लिपटा हुआ है! लेकिन चिंता मत करो, मैंने इस पर नियंत्रण पा लिया है! ''एक पेशेवर की तरह सांपों को संभालना मेरे लिए बस एक और दिन है.''

Advertisement

देखें Video:

Advertisement

वीडियो ने सोशल मीडिया पर कुछ लोगों को नाराज़ कर दिया है, कई लोगों ने सोशल मीडिया कंटेंट के लिए अपने बच्चे के जीवन को खतरे में डालने के लिए माता-पिता की निंदा की है. कई यूजर्स ने माता-पिता के फैसले की आलोचना करते हुए तर्क दिया कि सुरक्षा पर ऑनलाइन प्रसिद्धि को प्राथमिकता देना गैर-जिम्मेदाराना है. कई लोगों ने इस तरह के साहसी कार्य के जोखिमों पर सवाल उठाया, जिससे बच्चों को संभावित घातक स्थितियों में उजागर करने की सुरक्षा के बारे में चिंताएं बढ़ गईं.

Advertisement

एक यूजर ने कहा, ''आप कैसे माता-पिता हैं, बेचारे बच्चे के लिए खतरा.'' दूसरे ने कमेंट किया, ''किसी को इस शख्स को गिरफ्तार करने और उस बच्चे के लिए दूसरा परिवार ढूंढने की जरूरत है.'' तीसरे ने कहा, ''वह तो बस एक छोटी बच्ची है; लोग इतनी बुरी तरह से क्यों सोचते हैं कि वे अपने बच्चों के बारे में भी नहीं सोचते.'' चौथे ने कहा, ''यह सामान्य क्यों है?'' ''यह कई स्तरों पर बहुत गलत है. पांचवें यूजर ने कमेंट किया, ''उसके माता-पिता को पालन-पोषण की मूल बातें सीखने की जरूरत है.'' पहले भी एरियाना ने सरीसृप की विभिन्न प्रजातियों के साथ अपने कई वीडियो और तस्वीरें पोस्ट की हैं.

Advertisement

ये Video भी देखें:


 

Featured Video Of The Day
Jamia Millia Islamia: Diwali कार्यक्रम के दौरान जबरदस्त हंगामा, जमकर नारेबाजी भी हुई
Topics mentioned in this article