VIDEO: जिराफ के बच्चे का गला दबोचकर बैठ गई शेरनी, मां ने किया ऐसा पलटवार, दुम दबा के भागी जंगल की रानी

Lioness Attacks Baby Giraffe: वीडियो में एक शेरनी और मादा जिराफ के बीच जबरदस्त लड़ाई देखने को मिल रही है. वीडियो में भूखी खूंखार शेरनी जिराफ के बच्चे की ओर दौड़ते हुए, उसकी गर्दन दबोचकर बैठ जाती है, लेकिन अगले ही पल कुछ ऐसा हो जाता है कि, जंगल की रानी को दुम दबाकर भागना पड़ जाता है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
शेरनी ने अचानक कर दिया बेबी जिराफ पर हमला

Sherni Aur Giraffe Ka Video: जंगल में अक्सर शिकार को लेकर तीखी लड़ाई देखने को मिलती रहती है. कभी इस लड़ाई में शिकार शिकारी के सामने घुटने टेकता नजर आता है, तो कभी शिकार को उल्टा शिकार पर धावा बोलते देखा जाता है. हाल ही में जंगल से जुड़ी इस लड़ाई का एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें जिराफ के बच्चे को अकेला पाकर शेरनी धावा बोल देती है, लेकिन अगले ही पल कुछ ऐसा हो जाता है कि, जंगल की रानी को दुम दबाकर भागना पड़ जाता है.

यहां देखें वीडियो

इंटरनेट पर अक्सर वाइल्ड एनिमल से जुड़े वीडियोज देखने को मिलते रहते हैं, जिसमें से कुछ तो बेहद खौफनाक होते हैं, जिनको देखकर लोगों की हालत खराब हो जाती है. वहीं नेचर लवर्स अक्सर ऐसे वीडियोज देखना पसंद करते हैं, जिनमें जानवरों की शरारत और उनकी छोटी-मोटी नोकझोंक देखने लायक होती है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिल रहा है, जिसमें शेरनी जिराफ के बच्चे का शिकार करने की कोशिश कर रही होती है, लेकिन वो एक मां की बहादुरी के आगे विफल हो जाती है. वीडियो में भूखी खूंखार शेरनी जिराफ के बच्चे की ओर दौड़ते हुए, उसकी गर्दन दबोचकर बैठ जाती है, लेकिन तभी मादा जिराफ की बहादुरी और हमले के चलते शेरनी वहां से दुम दबाकर भाग निकलती है.

Advertisement

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को एनिमल वर्ल्ड्स 11 (Animal Worlds 11) नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे देख लोग हैरान हैं. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा गया है, 'जिराफ अपने बच्चे की ओर दौड़ता है और उसे शेरनी से बचा लेता है.' इस वीडियो को इसी साल 2023 में चार फरवरी को शेयर किया गया था, जिसे अब तक 13 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो को देखने के बाद यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'मुझे लगता है कि बेचारा वैसे भी मर गया होगा.' एक अन्‍य यूजर ने लिखा, 'यहां सबकुछ प्रकृत‍ि के नियम के अनुसार चल रहा है, जो ताकतवर है वह हमला तो करेगा ही. योग्‍यतम की उत्‍तरजीविता. बच्‍चा चाहे जिराफ/हाथी/लकड़बग्घा/तेंदुआ/कछुआ, कुत्ता, बिल्ली, भेड़ का हो, श‍िकारी के सामने सब एक जैसे हैं.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: हिंद के सितारों का जमकर हुआ स्वागत, Mumbai की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब