समुद्र की लहरों के बीच खड़ा दिखा जंगल का राजा शेर, वायरल फोटो देख लोग हैरान, बोले- ये फिल्म का सीन है या असली..

इस अवास्तविक दृश्य ने फिल्म "द क्रॉनिकल्स ऑफ नार्निया: द लायन, द विच एंड द वार्डरोब" के पॉप्युलर सीन को याद दिला दिया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
समुद्र की लहरों के बीच खड़ा दिखा जंगल का राजा शेर

हाल ही में गुजरात के तट पर एक मनमोहक दृश्य सामने आया, जिसने प्रकृति प्रेमियों और फिल्म प्रेमियों दोनों की कल्पना को समान रूप से आकर्षित कर लिया. भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारी परवीन कासवान ने एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें गुजरात के एक तट पर एक राजसी शेर खड़ा है, जो अरब सागर की सुखदायक लहरों का आनंद ले रहा है.

इस अवास्तविक दृश्य ने फिल्म "द क्रॉनिकल्स ऑफ नार्निया: द लायन, द विच एंड द वार्डरोब" के पॉप्युलर सीन को याद दिला दिया, जहां राजसी शेर, असलान, आखिरी दृश्य में समुद्र के सामने खड़ा है, जो कल्पना के बीच एक समानता और वास्तविकता पैदा करता है. 

कासवान ने अपने कैप्शन में लिखा, "जब #Narnia असली दिखता है. एक शेर राजा को गुजरात तट पर अरब सागर के ज्वार का आनंद लेते हुए कैद किया गया. सौजन्य: सीसीएफ, जूनागढ़." विशाल समुद्र की पृष्ठभूमि में इस शानदार जीव की जुगलबंदी प्राकृतिक दुनिया की लुभावनी सुंदरता का प्रमाण है.

पोस्ट द्वारा उत्पन्न अत्यधिक रुचि के जवाब में, कासवान ने मोहन राम और अन्य द्वारा लिखित 'समुद्र तट पर रहना: एशियाई शेरों की रेंजिंग और निवास स्थान वितरण' शीर्षक से एक वैज्ञानिक पेपर भी शेयर किया, जिससे पर्यावरण और निवास स्थान की समझ और गहरी हो गई.

Advertisement

अगर आपको वह अविश्वसनीय दृश्य याद नहीं है, तो चिंता न करें. पॉप्युलर फिल्म का यह वीडियो आपकी याददाश्त को ताज़ा कर देगा.

Featured Video Of The Day
देस की बात : राहत शिविरों में गए, राज्यपाल से मिले, फिर क्या बोले राहुल गांधी