चहलकदमी करते दिखे एक दो नहीं पूरे 12 शेर, गुजरात के अमरेली की माइंस पर लॉयन फैमिली का कब्जा

हाल ही में यहां एक दो या तीन नहीं पूरे 12 शेर एक साथ नजर आए. जो बहुत इत्मीनान से जंगल छोड़ रोड पर आकर आराम फरमाते दिखे. वाइल्ड लाइफ देखने के शौकीन हैं तो आप भी देखिए ये वायरल वीडियो.

Advertisement
Read Time: 2 mins

गुजरात में गिर के जंगल और उसके आसपास के एरिया में शेरों को गश्ती करते हुए अक्सर देखा जाता है. कभी-कभी तो वनराज का पूरा परिवार ही रोड पर घूमने निकल पड़ता है और सैलानियों की ट्रिप सक्सेसफुल हो जाती है. गुजरात का ही एक और जिला अमरेली अब शेरों का नया फेवरेट प्वाइंट बनता जा रहा है. जहां अक्सर शेर अपने पूरे कुनबे के साथ नजर आते हैं. कभी खाने तो कभी पानी की तलाश में शेर इस क्षेत्र में आसानी से नजर आने लगे हैं. हाल ही में यहां एक दो या तीन नहीं पूरे 12 शेर एक साथ नजर आए, जो बहुत ही इत्मीनान से जंगल छोड़कर रोड पर आकर आराम फरमाते दिखे. वाइल्ड लाइफ देखने के शौकीनों के लिए ये नजारा वाकई देखने लायक था.

माइन्स के इलाके में शेर

अमरेली के एक हिस्से को अब गुजरात में वृहद गिर के नाम से भी जाना जाने लगा है, क्योंकि बीते कुछ सालों में यहां शेरों की संख्या तेजी से बढ़ी है. यहां अक्सर शेर सड़क पर घूमते हुए ही दिख जाते हैं. हाल ही में एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पूरे 12 शेर और शेरनियां सड़क पर सुस्ताते हुए दिखाई दिए. शेरों का ये कुनबा पूरी रोड को घेरकर बैठा नजर आया. कुछ शेर चहलकदमी करते हुए भी दिखाई दिए. मिली जानकारी के अनुसार, शेरों का ये झुंड जाफराबाद के बाबरकोट माइंस इलाके में दिखाई दिया, जिसके बाद ये माना जा रहा है कि झुंड इसी माइंस में रहने लगे हैं.

इसलिए आया शेरों का झुंड

शेरों का ये जो झुंड दिखाई दिया उसमें करीब 3 शेरनियां और 9 शेर हैं. स्थानीय लोगों को आशंका है कि शेर पानी की तलाश में आए होंगे और उसके बाद यहीं रुक गए. ये क्षेत्र एक निजी कंपनी का खदान क्षेत्र है, जहां फिलहाल इन शेरों ने डेरा जमाया हुआ है. इसके अलावा भी अमरेली के कुछ हिस्सों में शेरों के अलग अलग झुंड देखे जा चुके हैं.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?
Topics mentioned in this article