तेंदुए से जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ गया बंदर का बच्चा, आगे जो हुआ उसे देख कांप उठेगी रूह

तस्वीर में बेहद डरा हुआ बंदर का बच्चा बड़ी ही मजबूती से डाली को पकड़कर लटकता नजर आ रहा है. तस्वीर को देखकर बस अंदाजा ही लगाया जा सकता है कि, आगे क्या हुआ होगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Leopard and Monkey Viral Pic: जंगल की दुनिया बड़ी ही अजीब है. यहां कब क्या हो जाए और कौन किस पर भारी पड़ जाए ये कहना बड़ा मुश्किल है. जंगल में हर दिन हर किसी जीव-जंतु को अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है. कुछ फुर्ती से अपनी जान बचाने में कामयाब हो जाते हैं, तो वहीं कुछ खूंखार जानवरों का शिकार बन जाते हैं. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर सामने आ रही है, जिसको देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है. वायरल हो रही इस तस्वीर में एक बंदर का बच्चा खुद को तेंदुए से बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ा नजर आ रहा है. इस तस्वीर को देखने के बाद यकीनन आप भी समझ जाएंगे कि, आखिर क्यों तेंदुए को बेरहम शिकारी कहा जाता है.

Advertisement

इमोशनल कर देगी तस्वीर

वायरल हो रही यह तस्वीर बेहद दुखद है, जो सब कुछ बयां कर रही है. तस्वीर में एक बंदर का बच्चा अपनी जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ा हुआ नजर आ रहा है. वहीं खूंखार तेंदुआ अपने पंजे से उस बंदर तक पहुंचने की कोशिश करता दिखाई पड़ रहा है. सांसें अटका देने वाली इस तस्वीर को देखने से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि, आखिर में बंदर का बच्चा उस तेंदुए का शिकार बन गया होगा.

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

तस्वीर में बंदर का बच्चा बड़ी ही मजबूती से डाली को पकड़कर लटकता नजर आ रहा है और डर उसके चेहरे पर साफ नजर आ रहा है. तस्वीर को देखकर बस अंदाजा ही लगाया जा सकता है कि, आगे क्या हुआ होगा. वायरल हो रही यह तस्वीर राजाजी टाइगर रिजर्व की बताई जा रही है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस तस्वीर को आईएफएस साकेत बादोला ने अपने अकाउंट @Saket_Badola से शेयर किया है. पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'यह कई लोगों के लिए दुखद दृश्य होगा, उनका दिल शोक से भर गया होगा, लेकिन ये जब हम बंदर की नजर से देखेंगे तब लगेगा, लेकिन इसे अगर तेंदुए की नजर से देखें तो यह उनके सर्वाइवल मैकेनिज्म का महत्वपूर्ण हिस्सा है. यही प्रकृति है. यह किसी का साइड नहीं लेती है.' इस तस्वीर पर यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें: Heat Wave: IMD की चेतावनी , Delhi NCR और North India में गर्मी का प्रकोप, Rajasthan में पारा 50

Advertisement

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Speaker चुने गए जाने के बाद OM Birla पर Akhilesh Yadav ने क्या कहा