तेंदुआ आम के पेड़ पर चढ़ा और ऊपर ही फंस गया, फिर 8 घंटे की कोशिश के बाद उतारा गया नीचे

वायरल हो रहे इस वीडियो को परवीन कस्वां ने ट्विटर पर शेयर किया है. छोटी क्लिप में, एक तेंदुए को आम के पेड़ की बहुत ऊंची शाखा पर फंसा हुआ देखा जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 18 mins

भारतीय वन अधिकारी परवीन कस्वां (Indian Forest Officer Parveen Kaswan) ने एक आम के पेड़ की शाखा पर तेंदुए का चढ़ते हुए एक वीडियो शेयर किया. हालांकि, अगर आप गौर से देखेंगे तो पाएंगे कि तेंदुआ (leopard) दरअसल पेड़ पर गया था. हां, आपने सही पढ़ा. कस्वां ने एक ट्विटर थ्रेड भी शेयर किया कि कैसे जानवर को बचाया गया था.

वायरल हो रहे इस वीडियो को परवीन कस्वां ने ट्विटर पर शेयर किया है. छोटी क्लिप में, एक तेंदुए को आम के पेड़ की बहुत ऊंची शाखा पर फंसा हुआ देखा जा सकता है. दरअसल, कासवान ने 21 जून को क्लिप को एक थ्रेड के साथ शेयर किया था कि कैसे जंगली बिल्ली को बचाया गया.

उन्होंने 19 सितंबर को वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "वन्यजीव प्रबंधन दैनिक रोमांच का क्षेत्र है. अब कल्पना कीजिए कि यह तेंदुआ वहां कैसे पहुंचा. हमें उसे बचाना था."

देखें Video:

एक अन्य ट्वीट में, परवीन कस्वां ने आगे कहा, "हर स्थिति अद्वितीय और विभिन्न चुनौतियों के साथ होती है. हर स्थिति भीड़ नियंत्रण से बचाव के लिए मौके पर नवाचार की मांग करती है और पहले का अनुभव मदद करता है." उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि यह 2-3 महीने पुराना मामला था.

Advertisement

अब, IFS अधिकारी ने तस्वीरों के साथ उसी के विवरण पर एक ट्विटर थ्रेड भी शेयर किया है.

Advertisement

लोगों ने कमेंट सेक्शन में परवीन कस्वां और उनकी पूरी टीम द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की. एक यूजर ने कमेंट किया, "रोमांच कभी खत्म नहीं होता !!"

यूपी में शख्स ने बनवाया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अनोखा मंदिर, रोज़ करता है पूजा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Gets Bail: कोर्ट के फैसले के बाद AAP नेताओं ने जताई खुशी, सामने आया बयान