तेंदुआ शिकार करने निकला था, अचानक 50 लंगूरों ने एकसाथ किया अटैक, उठाकर पटका, फिर जो हुआ, यकीन नहीं होगा

वीडियो में वह क्षण कैद हो गया जब सुनसान सड़क के बीच में शिकारी से शिकार बनने की असाधारण घटना के कारण ट्रैफिक रुक गया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
तेंदुआ शिकार करने निकला था, अचानक 50 लंगूरों ने एकसाथ किया अटैक

वन्य जीवन (wildlife) की हैरान कर देने वाली विविधता अक्सर हमारी बड़ी से बड़ी कल्पनाओं से भी परे हो सकती हैं. सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वायरल वीडियो ने इस घटना का सबूत दिया है, जब दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के एक सुदूर इलाके में लगभग 50 लंगूरों (baboons) को एक तेंदुए (leopard) पर हमला करते देखा गया था. वीडियो में वह क्षण कैद हो गया जब सुनसान सड़क के बीच में शिकारी से शिकार बनने की असाधारण घटना के कारण ट्रैफिक रुक गया.

वीडियो को Latest Sightings के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था. पोस्ट के विवरण में, चैनल ने बताया कि वीडियो को शुरुआत में रिकी दा फोंसेका द्वारा शेयर किया गया था.

देखें Video:

वीडियो की शुरुआत एक तेंदुए को शिकार की तलाश में सड़क के किनारे चलते हुए दिखाते हुए होती है.

अगले दृश्य में, लंगूरों के एक समूह को सड़क के बीच में चलते हुए देखा जा सकता है. तेंदुआ इस समूह की ओर हमला करता है, संभवतः इस धारणा के तहत कि वह बबून दल पर हावी हो सकता है. लेकिन, उसे जल्द ही अपनी गलती का एहसास हो गया.

शुरू में, लंगूरों ने सोचा कि उन्हें अपनी जान बचाने के लिए भाग जाना चाहिए, लेकिन अचानक उन्हें एहसास हुआ कि उनके पास संख्या में ताकत है और वे जोरदार जवाबी कार्रवाई कर सकते हैं.

बबून तेंदुए का पीछा करने लगे. उन्होंने अपनी पूरी ताकत और तेजी का प्रदर्शन करते हुए तेंदुए पर निर्मम हमला बोल दिया.

लंगूरों से लड़ने के तेंदुए के बहादुर प्रयासों के बावजूद, बड़ी बिल्ली के पास हमले को सहन करने की ताकत नहीं थी. इस बीच, सड़क पर ट्रैफिक पूरी तरह से रुक गया, और तब तक रुका रहा जब तक कि अंततः जानवरों ने रास्ता साफ नहीं कर दिया.

Advertisement

इस पोस्ट को 15 अगस्त को शेयर किया गया था और इसे यूट्यूब पर करीब 2 लाख बार देखा जा चुका है. पोस्ट पर इस हैरान कर देने वाली घटना को देखने के बाद लोग ढेरों कमेंट भी कर रहे हैं.
 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ हादसे में दो और लोगों की गिरफ़्तारी | NDTV India