मजदूरों ने काम को मज़ेदार बनाने के लिए किया जुगाड़, सीमेंट से भरी बोरी का बनाया झूला और फिर किया कुछ ऐसा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ मजदूरों ने अपने काम में भी मज़ा ढूंढ लिया है. जी हां, मजदूरों ने अपने काम को मजेदार बनाने के लिए गजब का जुगाड़ किया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

वैसे तो हर किसी का काम मुश्किल होता है, लेकिन अगर देखा जाए तो सबसे ज्यादा मुश्किल और मेहनत वाला काम मजदूरों का होता है, जो दिनभर घर से दूर रहकर कड़ी धूप और कड़ाके की ठंड में भी लगातार काम करते हैं. वो अपने परिवार का पेट भरने के लिए दिनभर मजदूरी करते हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ मजदूरों ने अपने काम में भी मज़ा ढूंढ लिया है. जी हां, मजदूरों ने अपने काम को मजेदार बनाने के लिए गजब का जुगाड़ किया है.

वायरल हो रहे इस वीडियो आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, मज़े का मज़ा, काम का काम. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुछ मजदूर एक निर्माणाधीन इमारत पर काम कर रहे हैं. एक मजदूर ऊपर खड़ा है और दो नीचे हैं. मजदूरों के सीमेंट के मसाले से भरी बोरी को ऊपर पहुंचाना है, जिसके लिए वो रस्सी में एक तरफ बोरी को बांधते हैं और दूसरी तरफ से एक मजदूर रस्सी को पकड़कर झूल जाता है, जिससे बोरी ऊपर पहुंच जाती है.

देखें Video:

इस वीडियो को देखकर के बाद हर कोई इन मजदूरों के दिमाग की तारीफ कर रहा है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. वीडियो को अबतक 2 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- क्या आइडिया है सर जी. दूसरे ने लिखा- लाजवाब.

Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article