क्या आपने कभी किंग कोबरा को अंडे से निकलते देखा है? अगर नहीं तो ये वायरल Video आपके रोंगटे खड़े कर देगा

कोबरा के बच्चे के अंडे से निकलने के एक वीडियो ने इंटरनेट का ध्यान खींचा है और लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

King Cobra Video: हम सभी पिल्लों, बिल्ली के बच्चों या यहां तक ​​कि बछड़ों के मनमोहक दृश्य अक्सर देख लेते हैं, लेकिन क्या आपने कभी तुरंत पैदा हुए किंग कोबरा (King Cobra) को देखा है? कोबरा के बच्चे (Baby King Cobra) के अंडे से निकलने के एक वीडियो ने इंटरनेट का ध्यान खींचा है और लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है, जो प्रकृति के सबसे खतरनाक सरीसृपों में से एक के जन्म के पलों की एक अनूठी झलक पेश करता है.

एक साल पहले इंस्टाग्राम पर साझा किया गया यह वीडियो एक्स पर @AMAZlNGNATURE नाम के पेज से दोबारा शेयर किया गया है. क्लिप में एक शख्स को किंग कोबरा के अंडे को धीरे से हाथ में पकड़ते हुए दिखाया गया है, जिसमें आप छोटे सांप को पूरी तरह से आजाद होते देख सकते हैं. वीडियो में छोटा कोबरा तेजी से अपनी जीभ निकाल रहा है. वहीं एक वयस्क किंग कोबरा को अपनी जीभ हिलाते हुए देखना डरावना हो सकता है, लेकिन एक नवजात कोबरा को भी ऐसा ही करते हुए देखना मंत्रमुग्ध कर देने वाला है, आप देख सकते हैं कैसे उसका छोटा शरीर आगे-पीछे हिल रहा है.

देखें Video:

लोगों इस वीडियो से मंत्रमुग्ध हो गए हैं, जिसमें हैरानी से लेकर असुविधा तक की प्रतिक्रियाएं हैं. कुछ दर्शक कोबरा के बच्चे की चपलता देखकर दंग रह गए, जबकि बाकी लोगों को यह दृश्य डरा देने वाला लगा. मिश्रित प्रतिक्रियाओं के बावजूद, वीडियो को हजारों बार देखा गया और पसंद किया गया, कई यूजर्स ने प्रकृति के इस लुभावने प्रदर्शन पर हैरानी ज़ाहिर की.

Advertisement

किंग कोबरा, जो हाथी को मारने में भी सक्षम है, अपने शक्तिशाली जहर के लिए जाना जाता है, लंबाई में अठारह फीट तक बढ़ सकता है. अपनी डरावनी पहचान के बावजूद, ये सांप आश्चर्यजनक कोमलता दिखाते हैं, क्योंकि ये एकमात्र ऐसे सांप हैं जो अपने बच्चों के लिए घोंसला बनाने के लिए जाने जाते हैं, जिससे पता चलता है कि सबसे डरावने प्राणियों में भी दिल होता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana BJP के वरिष्ठ नेता Anil Vij ने NDTV से कहा: CM पद पर दावा खारिज होने से निराश नहीं'
Topics mentioned in this article