टूरिस्ट गोवा में मस्ती कर रहे थे, अचानक झाड़ियों से निकला किंग कोबरा, आगे जो हुआ, लोग कभी नहीं भूलेंगे

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे टूरिस्ट बीच पर एन्ज़ॉय कर रहे थे, कि अचानक झाड़ियों से निकलकर एक किंग कोबरा बाहर आ जाता है. इसके बाद जो हुआ वो देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 20 mins
टूरिस्ट गोवा में मस्ती कर रहे थे, अचानक झाड़ियों से निकला किंग कोबरा, आगे जो हुआ

सांप का नाम सुनते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ये खौफनाक जीव सबसे मुश्किल स्थानों में फिसलने और खुद को चतुराई से छिपाने में भी काफी सक्षम हैं. इसलिए, उन्हें सबसे मुश्किल जगहों पर देखना बहुत आम बात है. आप अक्सर सोशल मीडिया पर किंग कोबरा (King Cobra) और दूसरे सांपों के वीडियो देखते होंगे जिनमें वो कभी स्कूटी में छिपे बैठे होते हैं तो की घर की छत में छिप जाते हैं. अब जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो गोवा का है, वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे टूरिस्ट बीच पर एन्ज़ॉय कर रहे थे, कि अचानक झाड़ियों से निकलकर एक किंग कोबरा बाहर आ जाता है. इसके बाद जो हुआ वो देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि सांप पकड़ने वाला शख्स झाड़ियों में से एक विशाल किंग कोबरा को पकड़ने की कोशिश कर रहा है. शख्स नंगे हाथों से पूंछ की ओर से किंग कोबरा को पकड़ता है और दूसरे हाथ में एक लोहे की छंड़ लिए हुए हैं. किंग कोबरा काफी गुस्से में दिख रहा है और जैसे ही शख्स उसके करीब आने लगता है वो पलटकर अपने फन से शख्स पर वार कर देता है. शख्स दोबारा उसे पकड़कर खाली जगह की ओर ले जाने लगता है, लेकिन किंग कोबरा इस दौरान बार-बार उस पर अटैक करता है.

देखें Video:

Advertisement

कई बार तो शख्स खुद को बचाने के लिए किंग कोबरा को छोड़ भी देता है और फिर से वो भागने लगता है. आप देख सकते हैं कि कैसे किंग कोबरा अपने फन को फैलाए हुए तेजी से इधर उधर भागने की कोशिश कर रहा है. कुछ देर बाद आप देखेंगे कि सांप पकड़ने वाला शख्स किंग कोबरा को किसी तरह एक बैग में घुसाने की कोशिश करता है और काफी मुश्किल के बाद वो सांप को बैग में डालने में सफल हो जाता है.

Advertisement

दिल दहला देने वाले इस वीडियो को कमांडर अशोक बिजलवान ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “गोवा में विशाल किंग कोबरा (King Cobra) को पकड़ा जा रहा है. क्या रोंगटे खड़े कर देने वाली थ्रिलर है.” सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो को करीब 39 हजार बार देखा जा चुका है और कई सारे रीट्वीट मिले हैं. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "बेहद ही सुंदर! हम धन्य हैं कि इतने बड़े जीव अभी भी जंगल में मौजूद हैं.” दूसरे यूजर ने लिखा, “वाह! इतने बड़े कोबरा के साथ ऐसा करने की कोशिश करने वाला शख्स बहादुर है."

Advertisement

कश्मीरी कालीन को मिली नई जान, नए तौर-तरीकों ने खूबसूरती में लगा दिए चारचांद

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: दुनिया में जो Best Technology होगी वो लाएंगे: Nitin Gadkari
Topics mentioned in this article