केरल की इस लड़की ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 140 भाषाओं में गाया गाना, पूरी दुनिया कर रही तारीफ

सुचेता सतीश ने दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास सभागार में जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए 140 भाषाओं में प्रदर्शन करके रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Advertisement
Read Time: 10 mins

केरल (Kerala) की एक महिला ने 24 नवंबर, 2023 को दुबई (Dubai), संयुक्त अरब अमीरात में कॉन्सर्ट फॉर क्लाइमेट के दौरान आश्चर्यजनक 140 भाषाओं में अपने सिंगिंग टैलेंट का प्रदर्शन करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) बनाया है. इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया सुचेता सतीश (Suchetha Satish) का अद्भुत परफॉर्मेंस, अपनी विविधता और संगीत उत्कृष्टता से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर रहा है.

सतीश ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर खबर शेयर करते हुए लिखा, "यह खबर शेयर करते हुए खुशी हो रही है कि भगवान की कृपा से, मैंने 24 नवंबर 2023 को क्लाइमेट द्वारा अपने संगीत कार्यक्रम के दौरान 9 घंटे में 140 भाषाओं में गाना गाकर एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है." आपकी शुभकामनाओं और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद."

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स पेज के अनुसार, सुचेता सतीश ने दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास सभागार में जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए 140 भाषाओं में प्रदर्शन करके रिकॉर्ड तोड़ दिया. संख्या 140 को दुबई में सीओपी 28 शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले 140 देशों का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया था.

एक यूजर ने सतीश की पोस्ट पर कमेंट किया, "सुचेता को बधाई. अविश्वसनीय! एक हजार मील की यात्रा एक कदम से शुरू होती है. मुझे इस खूबसूरत यात्रा का हिस्सा होने पर गर्व है. बहुत बढ़िया." दूसरे ने लिखा, "गौरवशाली उपलब्धि. आने वाले वर्षों में आपको ऐसी और भी उपलब्धियां हासिल हों. बधाई." तीसरे यूजर ने लिखा, "वह उपलब्धि अविश्वसनीय थी. पूरी मानव जाति को तुम पर गर्व होगा सुचेता. मेरी हार्दिक बधाई."

Advertisement
Featured Video Of The Day
100 दिन में कैसे PM मोदी ने साधा Russia, Ukraine और China, दुनिया ने माना लोहा
Topics mentioned in this article