आज खुश तो बहुत होगे तुम...कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे देख सोशल मीडिया पर लोगों ने शेयर किए मज़ेदार मीम्स

नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, कांग्रेस को 42.93 प्रतिशत वोट शेयर मिला, बीजेपी को 36.17 प्रतिशत वोट शेयर मिला और जेडीएस को 12.97 प्रतिशत वोट शेयर मिला.

Advertisement
Read Time: 10 mins
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे देख सोशल मीडिया पर लोगों ने शेयर किए मज़ेदार मीम्स

कर्नाटक (Karnataka Election Results 2023) विधानसभा चुनावों के तहत वोटों की गिनती जारी है. कर्नाटक में कांग्रेस किंग बनकर उभरी है. रुझानों और नतीजों को लेकर दिल्ली और कर्नाटक समेत देशभर के कांग्रेस (138 सीटें) दफ्तरों में जश्न मनाया जा रहा है. 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के लिए कर्नाटक में जीत महत्वपूर्ण है. ईसीआई के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, कांग्रेस को 42.93 प्रतिशत वोट शेयर मिला, बीजेपी को 36.17 प्रतिशत वोट शेयर मिला और जेडीएस को 12.97 प्रतिशत वोट शेयर मिला.

आइए सोशल मीडिया पर विभिन्न यूजर्स द्वारा शेयर किए गए कुछ मजेदार मीम्स पर एक नजर डालते हैं.

Advertisement

कांग्रेस के टी रघुमूर्ति को शनिवार को चलाकेरे विधानसभा क्षेत्र से विजेता घोषित किया गया और 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना में पहली जीत दर्ज की गई.

चुनाव आयोग के अनुसार, रघुमूर्ति ने जनता दल (सेक्युलर) के रवीश कुमार को 16,450 के अंतर से हराया.

दोपहर 12.30 बजे तक के ईसीआई के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस 127 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी 68 सीटों पर आगे चल रही है.

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में जीत की उम्मीद में जश्न शुरू हो गया था क्योंकि चुनाव के रुझान आए थे. कर्नाटक के पूर्व सीएम और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने आज सुबह बेंगलुरु के एक मंदिर में दर्शन किए.

Advertisement

कर्नाटक में मतदान समाप्त होने के बाद जारी किए गए एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की थी कि जनता दल-सेक्युलर जद (एस) 2018 के चुनावों में जीती गई 37 सीटों को नहीं छू पाएगी, लेकिन राज्य में एक मजबूत क्षेत्रीय खिलाड़ी बनी रहेगी. जमकर लड़ा गया चुनाव, जिसमें राजनीतिक दलों के हाई-पिच अभियान देखे गए, भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए महत्वपूर्ण है.

Karnataka Election Result: कांग्रेस दफ्तर में जश्न का माहौल, बजरंगबली का वेश धारण कर पहुंचा शख्स

Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi फिर हुई पानी-पानी, कई इलाक़े डूबे, कैसे निकलेगा हल- विशेषज्ञों ने दी अपनी राय