साबुन का बुलबुला बनाने के लिए शख्स ने किया अनोखा जुगाड़, देखकर आपका दिमाग घूम जाएगा

ट्विटर पर एक वीडियो टेबल फैन का उपयोग करके बुलबुले बनाने के लिए एक जुगाड़ (jugaad) दिखाता है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

बबल मेकर सबसे लोकप्रिय खिलौनों में से एक हैं. बच्चे बुलबुले को हवा में उड़ते और फूटते हुए देखना पसंद करते हैं. कुछ बड़े भी छड़ी से निकलने वाले बुलबुले को देखने का आनंद लेते हैं. ट्विटर पर एक वीडियो टेबल फैन का उपयोग करके बुलबुले बनाने के लिए एक जुगाड़ (jugaad) दिखाता है. गैजेट के निर्माता ने एक कॉम्पैक्ट सेट अप प्रस्तुत करने के लिए रोजमर्रा के सामान का उपयोग किया है जो साबुन के घोल में छड़ी को डुबोता है, उसे बाहर निकालता है और पंखे से हवा का उपयोग करके बुलबुले बनाता है.

हालांकि, सेट अप पोर्टेबल नहीं है. इसे बिजली की भी आवश्यकता होती है जैसा कि तानसु येगेन (Tansu Yegen) द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है.

देखें Video:

56 सेकेंड के इस वीडियो में टेबल फैन के ऊपर कुर्सी जैसी संरचना दिखाई दे रही है. आधार एक ठोस कंक्रीट स्लैब प्रतीत होता है. दो क्लिपों को इस प्रकार व्यवस्थित किया जाता है कि वे एक कपड़े के हैंगर के साथ-साथ फर्श पर रखे एक कंटेनर से साबुन के पानी को बाहर निकालने वाली छड़ी को पकड़े हुए हैं.

जहां पंखा बिजली से चलता है, वहीं अन्य हिस्से बैटरी से चलने वाले होते हैं. जंगम भाग घूमते हैं, जिससे छड़ी साबुन के पानी में डुबकी लगाती है और एक फिल्म के साथ बाहर आती है, जो तब पंखे से हवा प्राप्त करती है जिसके परिणामस्वरूप हवा में बुलबुले निकलते हैं.

वीडियो को 4.5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 15,000 से ज्यादा यूजर्स ने इसे लाइक किया है. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "मुझे अच्छा लगता है जब इंजीनियर ऊब जाते हैं. बोरियत रचनात्मकता को जन्म देती है जो विभिन्न डिग्री के अजीब विचार पैदा कर सकती है." दूसरे ने कहा, "क्या रचनात्मकता है."

महाराष्ट्र : वाशिम में 60 किलो प्याज से बनाई भगवान गणेश की मूर्ति

Featured Video Of The Day
Amit Shah ने Congress पर लगाया Agniveer पर झूठ फैलाने का आरोप, बोले: 'नौकरी के बगैर नहीं रहेगा कोई अग्निवीर'