तपती गर्मी में बारातियों को ठंडी हवा देने के लिए धांसू जुगाड़, टेंट के सामने लगा दी थ्रेशर मशीन, लोग बोले- मेरा भारत महान

ऐसा जुगाड़ न तो आपने पहले देखा होगा और न ही आप इसके बारे में सोच भी सकते हैं. ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो दिखाया गया है कि एक बारात में बारातियों (wedding procession) को ठंडी हवा देने के लिए एक थ्रेशर मशीन का इस्तेमाल किया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

अगर आप सोच रहे हैं कि आपने इंटरनेट पर बहुत से जुगाड़ वीडियो देखे हैं, तो आइए आईपीएस अधिकारी अवनीश शरण  (IPS officer Awanish Sharan) द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को देखिए, जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे. क्योंकि ऐसा जुगाड़ न तो आपने पहले देखा होगा और न ही आप इसके बारे में सोच भी सकते हैं. ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो दिखाया गया है कि एक बारात में बारातियों (wedding procession) को ठंडी हवा देने के लिए एक थ्रेशर मशीन का इस्तेमाल किया जा रहा है.

वीडियो में बारात के (wedding baaraat) मेहमानों के स्वागत के लिए लगे टेंट के सामने एक थ्रेशर मशीन (thresher machine) खड़ी देखी जा सकती है. जो लोग अनजान हैं, उन्हें बता दें कि ग्रामीण इलाकों में एक थ्रेसर मशीन व्यापक रूप से देखी जाती है क्योंकि यह भूसी या भूसे से अनाज को अलग करने की प्रक्रिया को तेज करती है. यह मशीन आमतौर पर गेहूं को अलग करने के लिए प्रयोग किया जाता है.

देखें Video:

हालांकि, अद्भुत जुगाड़ तकनीक के लिए धन्यवाद, मशीन को एक जल निकाय के ऊपर खड़ा किया गया था और इसने बारातियों के लिए भीषण गर्मी के दौरान ठंडी हवा फैलाने में मदद की. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है,  "थ्रेशर" की हवा के साथ बारातियों का स्वागत. बहुत बढ़िया विचार. ”

क्या यह एक जीनियस आइडिया नहीं है? लोग भी ऐसा सोचते हैं! वीडियो को अबतक 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो पर लोग ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. बारात में ठंडी हवा देने के लिए थ्रेशर मशीन के इस्तेमाल से लोग खुश थे. कई लोगों ने कहा, कि आवश्यकता वास्तव में आविष्कार की जननी है.

सड़कों के नाम बदलने को लेकर राजनीति के पीछे आखिर क्या सोच है बीजेपी की?

Advertisement
Featured Video Of The Day
क्या हरियाणा में बागी पलट देंगे चुनावी बाजी?