पेट है या गुल्लक! दर्द से कराहते युवक पहुंचा अस्पताल, पेट से निकला सिक्कों का ढेर

Jodhpur Viral News: अक्सर बच्चे बचपन में सिक्के या फिर पत्थर जैसी चीजें खेल-खेल में अटक लिया करते हैं, लेकिन राजस्थान में किसी बच्चे ने नहीं बल्कि एक 40 वर्षीय युवक ने एक-एक के 50 से ज्यादा सिक्के निगल लिए, इसके बाद जो हुआ उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 20 mins

Jodhpur Coin Surgery: बचपन में अक्सर बच्चों से जुड़े कई किस्से देखने और सुनने को मिलते हैं, जैसे- बच्चे ने सिक्का खा लिया, तो किसी ने खेल-खेल में खिलौने के छोटे टुकड़े को निगल लिए, लेकिन ये सब नादानी बचपन में ही होती है. समझदार होने के बाद शायद ही कोई जानबूझकर ऐसी गलती करने की कोशिश करेगा, लेकिन हाल ही में ऐसा ही एक मामला सामने आया है राजस्थान के जोधपुर से, जहां किसी बच्चे ने नहीं, बल्कि एक 40 वर्षीय युवक ने सिक्के निगल लिए हैं, वो भी एक-दो नहीं बल्कि 50 से ज्यादा सिक्के, इसके बाद जो हुआ, उसे जानकर आप दंग रह जाएंगे.

दरअसल, राजस्थान के जोधपुर (Rajasthan's Jodhpur) से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक आदमी के पेट से एक या दो नहीं बल्कि 50 से ज्यादा सिक्के निकाले गए हैं. बताया जा रहा है कि जोधपुर निवासी 40 वर्षीय युवक के पेट में शुक्रवार को अचानक तेज दर्द (stomach pain) होने लगा, जिसके बाद उसके परिजन उसे मथुरादास माथुर हॉस्पिटल (Mathuradas Mathur Hospital) लेकर पहुंचे. पेट में ज्यादा दर्द होने पर युवक को एडमिट कर लिया गया था. जांच करने पर डॉक्टरों को उसके पेट में धातु की गांठ मिली. इस बीच डॉक्टर्स ने जब एक्स-रे किया, तो पेट में कुछ दिखाई दिया, जिसे देख वो भी हक्के-बक्के रह गए.

मरीज के पेट के एक्स-रे में सिक्कों का ढेर देख डॉक्टर खुद हैरान हो गए. इस बीच डॉक्टरों की एक टीम ने दो दिन के ऑपरेशन में एंडोस्कोपिक प्रक्रिया की मदद से व्यक्ति के पेट से सिक्के निकाले. गैस्ट्रोएनटोलजी डिपार्टमेंट के सीनियर डॉ. सुनील दाधीच ने बताया कि, पेट का एक्स-रे कराया तो हमें धातु की एक गांठ दिखाई दी. पेट से एक साथ इतने सिक्के निकालना चुनौती भरा काम था, क्योंकि अन्नप्रणाली के माध्यम से एक समय में केवल एक या दो सिक्के ही निकाल सकते थे, इसलिए इसमें इतना समय लगा. आदमी का ऑपरेशन कर दिया गया है और अब वह स्थिर है.

Advertisement

बताया जा रहा है कि अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम ने दो दिन के ऑपरेशन में एंडोस्कोपिक प्रक्रिया की मदद से मरीज के पेट से सिक्के निकाले. डॉक्टर नरेंद्र भार्गव ने कहा कि, 'मरीज पेट में तेज दर्द की शिकायत कर रहा था. उसने हमें बताया कि उसने 10-15 सिक्के खा लिए हैं. जब हमने पेट का एक्स-रे कराया, तो हमें धातु की एक गांठ दिखाई दी. इसके बाज ऑपरेशन गया और वह अब स्थिर है. डॉक्टर नरेंद्र भार्गव ने कहा कि, आमतौर पर बच्चों में इस तरह के मामले सामने आते हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी वयस्क व्यक्ति के पेट में इतने सिक्के मिले हैं. मरीज के परिवार ने डॉक्टरों को बताया कि, उसने मानसिक विकार के कारण सिक्के निगल लिए हैं. मरीज ने खुद भी यह कहा कि, वह पहले भी इस तरह का काम कर चुका है. 

Advertisement

* ""'कोशिश करने वालों की हार नहीं होती' Video देखने वाला हर शख्स हो रहा Emotional
* 'Video:'ओडिशा में दिखा काले रंग का 'दुर्लभ' बाघ, अब VIDEO हो रहा है जमकर वायरल
* "बोतल में नहीं दिया पेट्रोल तो टंकी खोलकर ले आया लड़का, VIDEO देख नहीं रुकेगी हंसी

Advertisement

देखें वीडियो- अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ब्लैक आउटफिट में हुई स्पॉट

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Breaking News: CBI ने NEET मामले में तीसरी चार्जशीट दाखिल की