खूबसूरत आइलैंड पर मिल रहा है नौकरी का मौका, नजारा देख खुश होने से पहले जान लें कठिन शर्तें

ये आयरिश आइलैंड है ग्रेट ब्लास्केट आइलैंड जिसकी साइट पर वेकेंसी दी गई है. हालांकि सैलरी की जानकारी नहीं है. लेकिन काम की पूरी डिटेल दी गई है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

आपको एक शानदार से आइलैंड (Island) पर काम करने मौका मिले. जहां खूबसूरत सी झील हो. आंखों के सुकून देने वाले पेड़ और पहाड़ हों. शहर की चिक चिक गाड़ियों की आवाज और धुएं से बहुत दूर. जहां सिर्फ कुदरत का संगीत सुनाई देता हो. तो, क्या आप इस ड्रीम जॉब को करने से इंकार करेंगे. शायद नहीं करेंगे. लेकिन इस आयरिश आइलैंड की नौकरी के लिए अप्लाई करें उससे पहले इसकी शर्तें भी जान लीजिए. कहीं ऐसा न हो कि आइलैंड की खूबसूरती का लालच भारी पड़ जाए. ये आयरिश आइलैंड (Irish island) है ग्रेट ब्लास्केट आइलैंड (Great Blasket Island) जिसकी साइट पर वेकेंसी दी गई है. हालांकि सैलरी की जानकारी नहीं है. लेकिन काम की पूरी डिटेल दी गई है.

ये करना होंगे काम

आइलैंड देखने में खूबसूरत जरूर है लेकिन इस खूबसूरती का लुत्फ लेने का मौका बड़ी जिम्मदारियों के साथ ही मिलेगा. जो भी इस काम के लायक होगा उसे आइलैंड पर मौजूद कैफे चलाना है. चार कॉटेज को मेंटेन करना है. वेबसाइट के मुताबिक केयरटेकर को पहले कॉफी शॉप को तैयार करना है और गेस्ट के आने से पहले टॉयलेट क्लीन करना है. कॉटेज को मेहमानों के आने से पहले साफ करना है. कॉफी शॉप में मेहमानों की डिमांड्स भी पूरी करनी है. शाम पांच बजे कॉफी शॉप बंद हो जाएगी. उसके बाद उसे पूरी तरह से साफ कर अगले दिन की तैयारी करनी है. जिसमें कैफे की सफाई, रिस्टॉकिंग जैसे काम शामिल हैं.

रहने की व्यवस्था

आईलैंड का केयर टेकर कॉफी शॉप के ऊपर ही बने बेडरूम में रह सकता है. एक ही बेडरूम है इसलिए कपल की रिक्वायरमेंट दी गई है. इसके अलावा टॉयलेट वही यूज किए जाएंगे जो मेहमानों के लिए हैं. कैफे के किचन में ही खाना बनाने की व्यवस्था होगी. जून, जुलाई और अगस्त के महीनों के लिए दो वॉलेंटियर अलग से मिलेंगे. जिनके लिए एक बेडरूम मौजूद है. इसके अलावा शेष महीनों में कपल को ही पूरा आईलैंड मैनेज करना है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Atishi Statement On Arvind Kejriwal Resignation: दिल्ली की भावी CM आतिशी LG से मिलते ही क्या बोलीं
Topics mentioned in this article