आपने मेरा समय बर्बाद किया... इंटरव्यू के दौरान कैंडिडेट ने मैनेजर से कही ऐसी बात, फिर जो हुआ, कंपनी की मेल वायरल

इंटरव्यूज के कई दौर से भी गुजरते हैं, जो कभी-कभी दिनों या हफ्तों का समय लग जाता है. हालांकि, यह भी नौकरी की गारंटी नहीं होता. ये पूरा प्रोसेस कैंडिडेट्स के लिए कभी-कभी बेहद निराशाजनक हो जाता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

नई नौकरियों की तलाश कर रहे अक्सर प्रोफेशनल्स अपने बायोडाटा और जॉब एप्लीकेशन को दुरुस्त करने में घंटों समय लगा देते हैं. वे इंटरव्यूज के कई दौर से भी गुजरते हैं, जिसमें कभी-कभी दिनों या हफ्तों का समय लग जाता है. हालांकि, यह भी नौकरी की गारंटी नहीं होता. ये पूरा प्रोसेस कैंडिडेट्स के लिए कभी-कभी बेहद निराशाजनक हो जाता है. हाल ही में एक कैंडिडेट ने एम्प्लॉयर की ओर से मिले एक ईमेल को शेयर किया, जिसमें बताया गया कि उन्हें नौकरी के लिए क्यों नहीं चुना गया है. ये पोस्ट सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रहा है.

कंपनी ने मेल पर बताई सिलेक्ट न करने की वजह

ईमेल में लिखा है, "सप्ताह के विचार के बाद हमने एक अन्य उम्मीदवार के साथ जाने का फैसला किया है जो इस समय हमारी आवश्यकताओं के लिए बेहतर अनुकूल है." इसमें आगे बताया गया कि आवेदक का चयन क्यों नहीं किया गया. "आपके इंटरव्यू के दौरान यह नोट किया गया था, आपने हमारे रिक्रूटर और हायरिंग मैनेजर दोनों से कहा था कि "उन्होंने आपका समय बर्बाद किया क्योंकि वे देर से आए थे और आपने कम सैलेरी वाले जॉब के लिए समय निकाला था. साथ ही आपने कहा कि हमें नौकरी विवरण में वेतन सीमा पोस्ट करना चाहिए था. हमने आपको बताया कि हम ऐसा करते हैं ताकि लोग केवल पैसे के लिए आवेदन न करें, जिसके बाद आपने उत्तर दिया "कैसा पैसा? आपके समय और विचार के लिए धन्यवाद.''

नीचे एक नज़र डालें:

मेल की तस्वीर पिछले हफ्ते एक्स पर शेयर की गई थी. तब से इस पोस्ट को 10 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और कई कमेंट्स आ चुकी हैं. कमेंट सेक्शन में, यूजर्स ने कैंडिडेट का समर्थन किया और बताया कि उम्मीदवार ने वेतन के बारे में पूछकर सही किया था और कंपनी को शुरुआत में ही इसका खुलासा करना चाहिए था. कुछ यूजर्स ने कहा कि इंटरव्यू के लिए देर से आना रिक्रूटर और हायरिंग मैनेजर की ओर से अनप्रोफेशनल है. कुछ लोगों ने तर्क दिया कि किसी के आवेदन की हफ्तों तक समीक्षा करना बुराई के अलावा और कुछ नहीं है.

Advertisement

ये Video भी देखें: Mumbai Storm News: Mumbai में तूफ़ान के कहर से शहर में बड़ी तबाही का मंजर

Featured Video Of The Day
Ganesh Visarjan: पूरे देश में गणपति विसर्जन की धूम, बप्पा की विदाई पर भावुक मायानगरी
Topics mentioned in this article