जीत का समंदर चुनौतियों से भरा है...बर्फीले तूफान में भी सीमा पर गश्त कर रहे जवान, Video देख देशवासियों ने किया सलाम

सीमाओं पर तैनात वीर जवानों की बदौलत हम जैसे लोग रात को चैन की नींद सो पाते हैं. वे दुर्गम इलाकों में तैनात होने के बावजूद देश की सेवा करना जारी रखते हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
जीत का समंदर चुनौतियों से भरा है...बर्फीले तूफान में भी सीमा पर गश्त कर रहे जवान

देश की सीमाओं पर तैनात वीर जवानों की बदौलत हम जैसे लोग रात को चैन की नींद सो पाते हैं. वे दुर्गम इलाकों में तैनात होने के बावजूद देश की सेवा करना जारी रखते हैं, जहां हालात बहुत खराब हैं. समय-समय पर ऐसे बहादुरों के वीडियो इंटरनेट पर आते रहते हैं और हमें उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए धन्यवाद देते हैं.

बीएसएफ कश्मीर (BSF Kashmir) के आधिकारिक प्रोफाइल द्वारा हाल ही में ट्विटर पर एक जवान का ऐसा ही एक वीडियो पोस्ट किया गया था. वीडियो में बहादुर जवान को कश्मीर सीमा पर बर्फ से ढकी जगह से गुजरते हुए और इलाके में गश्त करते हुए देखा जा सकता है.

Advertisement

देखें Video:

कैप्शन में लिखा है, “विजय का सागर चुनौतियों से भरा है, लेकिन मुझे उस जीत को पाने का जुनून भी है. कश्मीर सीमा. सीमा सुरक्षा बल - हमेशा सतर्क.”

पोस्ट को 30 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और संख्या तेजी से बढ़ रही है. लोग कमेंट सेक्शन में सैनिक की तारीफ करते नहीं थक रहे. कई लोगों ने कमेंट किया कि कैसे ये जवान अपनी जान दांव पर लगाकर देश की रक्षा करते हैं. कुछ ने तो ऐसे और वीडियो का अनुरोध किया क्योंकि ऐसे वीडियो समाज के लिए प्रचुर मात्रा में प्रेरणा प्रदान करते हैं.
 

Featured Video Of The Day
Sam Pitroda की Congress में वापसी पर Anurag ने Rahul पर जमकर साधा निशाना