जापान के राजदूत ने वाराणसी में खाई कचौरी और जलेबी, तारीफ में कही ऐसी बात, Video वायरल हो गया

सुजुकी ने सब्जी के साथ कचौरी का स्वाद लिया और फिर वाराणसी की सड़कों पर जलेबी का भी लुत्फ उठाया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
जापान के राजदूत ने वाराणसी में खाई कचौरी और जलेबी

भारत में जापानी राजदूत (Japanese Ambassador) हिरोशी सुजुकी (Hiroshi Suzuki) ने वाराणसी (Varanasi) में लोकप्रिय स्ट्रीट फूड (Street Food) का लुत्फ उठाया और 30 दिसंबर को सोशल मीडिया पर अपने गैस्ट्रोनॉमिक एडवेंचर की झलकियां शेयर कीं.

सुजुकी ने सब्जी के साथ कचौरी का स्वाद लिया और फिर वाराणसी की सड़कों पर जलेबी का भी लुत्फ उठाया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दो क्लिप शेयर किए. हिरोशी ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, "वाराणसी में स्ट्रीट फूड का आनंद ले रहा हूं."

उसने कचौरी और सब्जी चखने के बाद ख़ुशी से कहा, “बहुत अच्छा,” थोड़ी सी जलेबी खाने के बाद उनकी भी ऐसी ही प्रतिक्रिया थी.

देखें Video:

यह उनका वाराणसी का पहला दौरा नहीं है. उन्होंने इस साल की शुरुआत में मई में भी शहर का दौरा किया था और गोल गप्पे, बाटी चोखा और बनारसी थाली जैसे कई व्यंजनों का स्वाद चखा था.

हिरोशी सुजुकी पिछले साल भारत आए थे और भारतीय भोजन के प्रति अपने प्रेम के कारण सोशल मीडिया सेंसेशन बन गए हैं. इस साल की शुरुआत में, उन्होंने नई दिल्ली के लोकप्रिय सरोजिनी नगर मार्केट का दौरा किया. उन्होंने न केवल खरीदारी की, बल्कि बाजार में आलू टिक्की का भी लुत्फ उठाया.

जून 2023 में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हिरोशी सुजुकी के भोजन वीडियो में से एक को एक्स पर शेयर किया और लिखा: “यह एक ऐसी प्रतियोगिता है जिसे हारने पर आपको कोई आपत्ति नहीं होगी, श्रीमान राजदूत. आपको भारत की पाक विविधता का आनंद लेते हुए और इसे इतने नवीन तरीके से प्रस्तुत करते हुए देखकर अच्छा लगा.”
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi में भारत का पहला सांस्कृतिक अर्थव्यवस्था शिखर सम्मेलन | Cultural Economy Summit