मिशन आदित्य की सफलता के लिए इसरो प्रमुख ने की चेंगलम्मा मंदिर में की पूजा-अर्चना, देखें वायरल वीडियो

मंदिर के अधिकारियों ने बताया कि सोमनाथ ने सुबह साढ़े सात बजे मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है. दरअसल, भारत के लिए ये मिशन बहुत ही खास है. अभी हाल ही में मिशन चंद्रयान की सफलता ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया. ऐसे में सूर्य को विस्तार से समझने के लिए ये मिशन बहुत ही खास है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के अध्यक्ष एस. सोमनाथ आदित्य-एल1 मिशन (Aditya Mission Latest Updates) के प्रक्षेपण से पहले, शुक्रवार को सुलुरुपेटा में श्री चेंगलम्मा परमेश्वरी मंदिर (Chengalamma temple ) गए और मिशन की सफलता के लिए पूजा-अर्चना की. मंदिर के अधिकारियों ने बताया कि सोमनाथ ने सुबह साढ़े सात बजे मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है. दरअसल, भारत के लिए ये मिशन बहुत ही खास है. अभी हाल ही में मिशन चंद्रयान की सफलता ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया. ऐसे में सूर्य को विस्तार से समझने के लिए ये मिशन बहुत ही खास है.

देखें वीडियो

संवाददाताओं से बातचीत में इसरो प्रमुख ने बताया कि आदित्य मिशन का प्रक्षेपण शनिवार को पूर्वाह्न 11 बजकर 50 मिनट पर किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि इस मिशन का उद्देश्य सूर्य का अध्ययन करना है. उन्होंने कहा कि अंतरिक्ष एजेंसी सूर्य वेधशाला मिशन के बाद आने वाले दिनों में एलवी-डी3 और पीएसएलवी सहित कई अन्य उपग्रहों का प्रक्षेपण करेगी. चंद्रयान-3 मिशन के बारे में सोमनाथ ने कहा कि सभी चीजें ठीक हैं तथा काम जारी है.

Advertisement

चेंगलम्मा परमेश्वरी मंदिर के कार्यकारी अधिकारी श्रीनिवास रेड्डी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि बीते करीब 15 साल से, रॉकेट के प्रक्षेपण से पहले इसरो के अधिकारियों का इस मंदिर में आना एक परंपरा बन गई है. चंद्रयान-3 मिशन की पूर्वसंध्या पर भी सोमनाथ मंदिर आए थे.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Sandeep Thapar Attack: Ludhiana में Shiv Sena नेता संदीप थापर पर हुआ जानलेवा हमला | City Centre