चंद्रयान 3 के मॉडल पर चेन्नई में गणेश उत्सव का पंडाल, चंद्रमिशन की दिखी झलक

चंद्रयान-3 मिशन की सफलता को लेकर तमिलनाडु के चेन्नई में पंडाल शानदार तरीके से तैयार किया गया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
तमिलनाडु के चेन्नई में चंद्रयान-3 थीम पर बनाया गया Ganesh Pandal.

Ganesh Chaturthi Pandal On Chandrayaan-3: देशभर में गणेश उत्सव की धूम मची है. इस बीच बप्पा की पूजा-पाठ में लीन भक्तों की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. इस बार तमिलनाडु के चेन्नई में पंडाल को विशेष तौर पर अलग तरीके से बनाया गया है, जिसे देखकर भक्तों की खुशी का ठिकाना न रहा. दरअसल, इस बार, चेन्नई में एक गणेश पंडाल को चंद्रयान-3 की थीम (Chandrayaan 3 Theme Ganesh Pandal) पर बनाया गया, जिसे देखने भक्तों का तांता लगा है.

चंद्रयान-3 मिशन की सफलता को लेकर तमिलनाडु के चेन्नई में पंडाल शानदार तरीके से तैयार किया गया है. पंडाल के जरिए गणेशोत्सव में भारत के चंद्रमिशन की सफलता को दिखाया जा रहा है. भारत के सफल चंद्र मिशन को कई तरीके से लोग सेलिब्रेट कर रहे हैं और यही वजह है कि, अध्यात्म और पूजा पाठ में भी इसे अब शामिल किया जा रहा है, जिसकी एक झलक तमिलनाडु के चेन्नई में भी देखने को मिल रही है.

Advertisement

चंद्रयान-3 की तर्ज पर तैयार किया गया यह गणेश पूजा का पंडाल चंद्रयान मिशन की सॉफ्ट लैंडिंग को दर्शाया रहा है. पंडाल के माध्यम से दिखाने की कोशिश की गई है कि, चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान ने सॉफ्ट लैंडिंग की. बता दें कि, ये पंडाल दस दिनों तक पूजा के लिए खुले रहेंगे, जिसका समापन 28 सितंबर को गणेश विसर्जन के अनुष्ठान के साथ होगा.

यहां देखें वीडियो


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस वीडियो को @saiboihours नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे लोग खूब देख और पसंद कर रहे हैं. महज 15 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 43 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि 5 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. बताया जा रहा है कि, इस डिज़ाइन के पीछे रचनात्मक दिमाग चेन्नई (Chennai) के कीलकटलाई (Keelkattalai) इलाके के एक स्थानीय कलाकार शनमुगम (Shanmugam) का है.

Featured Video Of The Day
Maharashtra के Lonavala में एक ही परिवार के 5 लोग डूबे | NDTV India