इंटरव्यू देने से पहले जरूर जान लें ये 12 जरूरी सवाल, एंटरप्रेन्योर ने बताया इंटरव्यूअरर को इंप्रेस करने का आसान तरीका

आप भी जानिए कौन हैं वो 12 सवाल जो इंटरव्यू में आपकी किस्मत बदल सकते हैं. हो सकता है कि ये सवाल और उनका सही जवाब जानकर आप के लिए भी इंटरव्यू क्रेक करना आसान हो जाए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

डिजिविंक (Digiwink) के फाउंडर एमडी रियाजुद्दीन ने लिंक्डइन (LinkedIn) पर कुछ सवालों की लिस्ट शेयर की है. उन्होंने लिखा है कि इन सवालों का सही जवाब देकर कैंडिडेट्स किसी भी जॉब इंटरव्यू में कामयाबी हासिल कर सकते हैं. अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि अपने पर्सनल एक्सपीरियंस, एथिकल तरीके और प्रॉब्लम सॉल्विंग स्किल्स पर बात करके कैंडिडेट अपनी जगह पक्की कर सकते हैं. उन्होंने ऐसे सवालों की चीट शीट तैयार कर शेयर की है. आप भी जानिए कौन हैं वो 12 सवाल जो इंटरव्यू में आपकी किस्मत बदल सकते हैं. हो सकता है कि ये सवाल और उनका सही जवाब जानकर आप के लिए भी इंटरव्यू क्रेक करना आसान हो जाए.

ये हैं 12 सवाल

एमडी रियाजुद्दीन ने लिखा है कि 12 सवाल लिखे हैं और ये भी बताया है कि ये सवाल क्यों जरूरी हैं. पहला सवाल है अपने बारे में बताएं. इसमें आप अपनी वर्क जर्नी बताएं कि कैसे आप इस जॉब तक पहुंचे और बताएं कि आप नई कंपनी से जुड़ कर क्या काम करना चाहते हैं. दूसरा सवाल है कि आपका सबसे कठिन वक्त क्या था. इसके बाद अगला सवाल है कि आपने नौकरी में एथिकल डिलेमा कैसे फेस किया और उसे कैसे हैंडल किया. इससे ये पता चलेगा आप कितने प्रेशर में काम कर सकते हैं. अगला सवाल है कि आप बाकी कैंडिडेट से खुद को अलग कैसे समझते हैं. इस में अपनी स्ट्रेंथ के बारे में बताएं. इसके अलावा मल्टी टास्किंग होना, डेड लाइन पूरी करना, अपनी स्ट्रेंथ और कमजोरी बताने जैसे कई सवाल उनकी लिस्ट में शामिल हैं.

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India
Topics mentioned in this article