IPS मनोज शर्मा की '12वीं फेल' को लेकर IRAS अधिकारी ने किया पोस्ट, विक्रांत मैसी के इंटरव्यू सीन को लेकर कही ये बात

एक तरफ बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी की फिल्म 12वीं फेल लोगों पर बहुत पॉजिटिव इंपैक्ट डाल रही है, तो दूसरी तरफ आईआरएएस अधिकारी ने विक्रांत मैसी की 12th फेल की आलोचना की और कहा कि इंटरव्यू पैनल के सदस्य शत्रु नहीं होते हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
IRAS अधिकारी ने किया पोस्ट, विक्रांत मैसी के इंटरव्यू सीन को लेकर कही ये बात

आईपीएस ऑफिसर मनोज शर्मा (IPS officer Manoj Kumar Sharma) के जीवन पर आधारित फिल्म 12वीं फेल (12th Fail) दिल को छू लेने वाली कहानी है, जिसमें मनोज शर्मा के संघर्षों को बखूबी बताया गया है और विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) ने इस कैरेक्टर को बहुत अच्छे से पोर्ट्रेट किया. हालांकि, भारतीय रेलवे लेखा सेवा (IRAS) अधिकारी अनंत रूपानागुडी (IRAS officer Ananth Rupanagudi) ने विक्रांत मैसी की फिल्म 12वीं फेल पर अपने विचार शेयर किए और उन्होंने कहा कि इंटरव्यू पैनल के सदस्य शत्रु नहीं है.

IRAS अधिकारी का ट्वीट 

आईआरएएस अधिकारी अनंत रूपानागुडी ने हाल ही में ट्विटर (X) पर एक पोस्ट शेयर किया और उन्होंने बताया कि वो मनोज शर्मा से एक जन्मदिन की पार्टी में मिले थे, जब वह मुंबई के सबसे हाई प्रोफाइल और प्रतिष्ठित पुलिस जिले जोन-1 के डीएसपी के रूप में तैनात थे. अनंत रूपानागुडी को आईपीएस अधिकारी बनने से पहले शर्मा को जिन संघर्षों का सामना करना पड़ा उसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी. उन्होंने आगे अपने ट्वीट में लिखा कि 12वीं फेल मूवी के संबंध में ये कुछ क्रिएटिव इंडिपेंडेंस के साथ काफी अच्छी तरह से बनाई गई फिल्म है, जो यूपीएससी परीक्षा प्रक्रिया और कोशिशें को थोडा बढ़ा चढ़ा कर पेश करती है. हां, इसके लिए बहुत ज्यादा मेहनत की जरूरत होती है, लेकिन आमतौर पर इंटरव्यू पैनल के सदस्य शत्रुतापूर्ण नहीं होते है और इतने आलोचनात्मक भी नहीं होते हैं.

Advertisement

इतना ही नहीं अनंत रूपानागुडी ने अपने ट्वीट में लिखा कि स्क्रिप्ट के कुछ पहलू है जिनका पालन करना होगा. शर्मा और उनकी पत्नी की प्रेम कहानी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसे बहुत अच्छी तरह से दिखाया गया और जितना मैंने देखा है मनोज अभी भी अपनी पार्टनर के लिए बहुत समर्पित है.

Advertisement

14 जनवरी को शेयर किया था पोस्ट 

बता दें कि अनंत रूपानागुडी ने 14 जनवरी को ट्विटर पर ये पोस्ट शेयर किया था, इसे हजारों लोग अब तक देख चुके हैं. इससे पहले आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान ने भी इस फिल्म पर अपने विचार शेयर करते हुए एक पोस्ट शेयर किया था और लिखा था कि पुरानी यादें हैं और एक इंटरव्यू के दौरान यूपीएससी के बिल्डिंग में क्या होता है इसका वास्तविक चित्रण.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: मोदी ने ये 3 कहानियां सुनाकर सारे सवालों का जवाब दे दिया
Topics mentioned in this article