लड़कों से पैसे खर्च करवाने की ट्रिक बता रही इस इंफ्लुएंसर का वीडियो वायरल, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

वीडियो में महिला यह सिखाने की कोशिश करती है कि क्लब में किसी पुरुष का ध्यान अपनी ओर कैसे खींचा जाए, उसे अनदेखा करके उसे बिजी रखा जाए और आखिरकार वह किस तरह आपका बिल पे करने के लिए तैयार हो जाएगा.

Advertisement
Read Time: 24 mins

किसी लड़के को अपने बिल का पेमेंट करने के लिए कैसे फंसाया जाए, इस बारे में एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर का ट्रिक वीडियो वायरल हो रहा है और इस वीडियो ने लैंगिक भेदभाव और ऐसे मिसलीड करने वाले कंटेंट से होने वाले संभावित नुकसान को लेकर ऑनलाइन एक तीखी बहस छेड़ दी है. यह क्लिप सोमवार को यूजर रुचि कोकचा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया. इसकी शुरुआत बैकग्राउंड में एक वॉयस ओवर से होती है जिसमें महिला यह सिखाने की कोशिश करती है कि क्लब में किसी पुरुष का ध्यान अपनी ओर कैसे खींचा जाए, उसे अनदेखा करके उसे बिजी रखा जाए और आखिरकार वह किस तरह आपका बिल पे करने के लिए तैयार हो जाएगा.

वीडियो को शेयर करते हुए, रुचि कोकचा ने लिखा, ‘यह प्रियंका त्यागी है, जो इंस्टा पर 1M फॉलोअर्स वाली एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है. वह एक ट्यूटोरियल दे रही है कि कैसे अपने बिलों का भुगतान करने के लिए किसी लड़के को अपने जाल में फंसाया जाए. रील पर 4.3 मिलियन व्यूज हैं'.

उन्होंने यह भी लिखा कि, "अगर कोई व्यक्ति इस तरह का काम करने की बात करता है तो आक्रोश की कल्पना करें. हमारे कानून में महिलाओं के लिए बहुत सारे प्रावधान हैं, जो ऐसा करने की कोशिश करने वाले पुरुष पर कई मामले दर्ज कर सकते हैं, लेकिन ऐसी महिलाओं के लिए कोई नहीं जो धोखा देती हैं." पुरुषों को रिश्ते की झूठी उम्मीदें देकर उनका पैसा लूट लिया जाता है. समान कानूनों का समय आ गया है?"

Advertisement
Advertisement

लोग कर रहे आलोचना

शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट को 522,000 से अधिक बार देखा जा चुका है. कमेंट सेक्शन में लोग इस तरह के पोस्ट तो भ्रामक बता रहे हैं और इसकी आलोचना कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा, फेमिनिस्ट ऐसी रीलों पर नाराज़ नहीं होते हैं. अगर कोई पुरुष इंफ्लुएंसर किसी महिला का उपयोग करने के बारे में रील बनाता है और फिर उसे छोड़ देता है, तो उसे पूरी तरह से रद्द कर दिया जाएगा.' दूसरे ने लिखा, ‘यह रील भयानक है. इसमें पहले से ही रीलों की एक स्टाइल है जिसे "पिक अप आर्टिस्ट" या "नेगिंग 101" कहा जाता है. लोग दुर्भाग्य से ऐसा कंटेंट बनाते हैं लेकिन कानून का इससे क्या लेना-देना है?'. 

Advertisement

हालांकि, कुछ यूजर्स ने बताया कि रील एक मजाक था. एक यूजर ने लिखा, "इसे हास्य के रूप में लें. वह सिर्फ मनोरंजन के लिए ये चीजें पोस्ट कर रही है और यह वाकई मजेदार है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana: Old Faridabad के अंडर पास में भरा पानी, डूबने से 2 लोगों की मौत