मुंबई से वाराणसी जा रही फ्लाइट में दो घंटे की देरी, यात्रियों ने किया हंगामा
IndiGo flight delay Mumbai to Varanasi: मुंबई से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E 5028 सोमवार की रात अचानक चर्चा का केंद्र बन गई, जब टेक-ऑफ से ठीक पहले तकनीकी खराबी के कारण फ्लाइट को दो घंटे तक रोक दिया गया. इस देरी से यात्री परेशान हो गए और सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में उन्हें केबिन क्रू से बहस करते हुए देखा गया. वीडियो में साफ दिख रहा है कि फ्लाइट में बैठे यात्री लगातार पूछ रहे हैं, कब चलेगी फ्लाइट? वहीं एयर होस्टेस हाथ जोड़कर यात्रियों से शांति बनाए रखने की गुज़ारिश कर रही हैं.
यहां देखें वीडियो
मुंबई से बनारस जा रही थी फ्लाइट (Har Har Mahadev chant in flight)
एक यात्री ने सवाल किया, आप टेक्निकल टेस्ट बोर्डिंग के बाद क्यों कर रहे हो? अगर कुछ हवा में हुआ तो कौन जिम्मेदार होगा? यह सवाल आज की एविएशन इंडस्ट्री में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर बढ़ती चिंता को दर्शाता है, खासकर जब हाल ही में अहमदाबाद में AI 171 फ्लाइट क्रैश में 260 लोगों की मौत हुई थी. एक अन्य क्लिप में देखा गया कि एक यात्री फ्लाइट के अंदर वीडियो शूट करता है, जिस पर एयर होस्टेस कहती हैं, Sir, video allowed नहीं है. जवाब में यात्री गुस्से में कहते हैं, एक घंटे से फ्लाइट रुकी है, आवाजें आ रही हैं और आप कह रहे हो वीडियो न बनाएं?
पायलट को आकर देनी पड़ी सफाई (IndiGo flight viral video)
इसी दौरान, महिला पायलट कैप्टन उर्वशी ने कमान संभाली. उन्होंने यात्रियों से शांति बनाए रखने की अपील की और कहा, हमने हर सिस्टम की दोबारा जांच की है, फ्लाइट 10 मिनट में टेक-ऑफ के लिए तैयार है. अगर कोई खतरा होता तो मैं ये विमान नहीं उड़ाती. जब यात्रियों ने 'हर हर महादेव' के नारे लगाए, तो पायलट भी मुस्कराकर शामिल हुईं और कहा, 'Let's fly happily and safely. Please trust me.' 176 यात्रियों को लेकर ये फ्लाइट आखिरकार रात 9:53 बजे मुंबई से उड़ान भर सकी और 11:40 बजे वाराणसी पहुंची. इस घटना ने एक बार फिर सवाल खड़ा किया है कि क्या एयरलाइंस को टेक्निकल चेक्स के दौरान यात्रियों को बोर्ड कराना चाहिए या नहीं?
ये भी पढ़ें:- सांपों का गांव...जहां साथ-साथ रहते हैं इंसान और कोबरा