सेमीफाइनल में भारत का जीतना तय ! इन आंकड़ों के आगे घुटने टेकने पर मज़बूर न्यूज़ीलैंड, जान लें ये रिकॉर्ड

2011 में श्रीलंका के हाथों सेमीफाइनल में हार हुई है. श्रीलंका के कोलंबो में ये मैच खेला गया था. 2015 में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को फाइनल में हराया था. उस वक्त विश्वकप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया कर रहा था. 2019 में इंग्लैंड ने फाइनल में न्यूज़ीलैंड को हराया.

Advertisement
Read Time: 15 mins

विश्व कप 2023 अब दूसरे चरण में आ चुका है. सभी लीग मैच समाप्त हो चुके हैं. अब टॉप 4 टीमें सेमीफाइनल खेलने को तैयार है. भारत का मुकाबला न्यूज़ीलैंड के साथ होगा, वहीं दक्षिण अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया के साथ भिड़ेगी. अब इन दोनों मैचों में जो टीमें जीतेगी वो 19 नवंबर को आपस में फाइनल मैच खेलेगी. खैर, 15 नवंबर को भारत के लिए बेहद खास दिन है. इस दिन वानखेड़े स्टेडियम में भारत का मुकाबला न्यूज़ीलैंड के साथ है. यह मुकबला बेहद खास होने वाला है. इस मैच में भारत को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना होगा. 2019 में न्यूज़ीलैंड ने भारत को हराया था. ऐसे में भारत को इस बार जीत कर अपना बदला लेना है. अगर आंकड़ों की बात करें तो भारत अभी सबसे मज़बूत टीम के रूप में उभरी है. यह मुकाबला भारत में होना है तो भारत को इसका फायदा होना है, मगर न्यूज़ीलैंड हर हाल में जीत दर्ज कर अपने नाम पहला विश्वकप हासिल करना चाहती है. हालांकि, एक ऐसा आंकड़ा है, जिसे जानने के बाद आपको समझ में आएगा कि न्यूज़ीलैंड की हार तय है.

पहले इस ट्वीट को देखें

सोशल मीडिया पर एक यूज़र ने आंकड़ा शेयर किया है. इस आंकड़े में देखा जा सकता है कि 2011 से 2019 के बीच में हुए विश्वकप के महत्वपूर्ण मुकाबले में मेजबान देशों के सामने न्यूज़ीलैंड की हार हुई है. 

Advertisement

अब आंकड़ों को देख लें

2011 में श्रीलंका के हाथों सेमीफाइनल में हार हुई है. श्रीलंका के कोलंबो में ये मैच खेला गया था. 2015 में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को फाइनल में हराया था. उस वक्त विश्वकप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया कर रहा था. 2019 में इंग्लैंड ने फाइनल में न्यूज़ीलैंड को हराया. उस समय इंग्लैंड विश्व कप का मेजबान था. अब सेमीफाइल में भारत के साथ न्यूज़ीलैंड का मुकाबला है. देखा जाए तो भारत इस बार विश्व कप की मेजबानी कर रहा है. इसका मतलब ये हुआ कि इस बार भी भारत की जीत हो सकती है. खैर, क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है. ये अनिश्चितताओं का खेल है.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy: वक्फ बिल को सिरे से खारिज करने की क्या है सियासत?