साइकिल से नाप रहे हैं लद्दाख की ऊंची वादियां, बर्फीली वादियों में इन परेशानियों से निपटते हुए यूट्यूबर ले रहा सैर का मजा

ऐसा कम ही लोग सोच पाते हैं कि, ऊंची-ऊंची चढ़ाई वाली जगहों पर साइकिल के पैडल मारते हुए चढ़ा जाए. एक ऐसे ही शख्स ने इन घुमावदार रास्तों के लिए अपना साथी एक साइकिल को चुना है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
साइकिल के इस दीवाने का वीडियो हो रहा वायरल.

लद्दाख जैसी जगह की सैर पर जाना हो या फिर किसी और बर्फीली वादी की सैर करनी हो तो ज्यादातर लोग कार ही चुनते हैं, जो लोग नजारों का पूरा लुत्फ उठाने की कोशिश करते हैं, ऐसे शौकीन बाइक पर सवार हो कर इन जगहों की सैर पर निकल जाते हैं. ऐसा कम ही लोग सोच पाते हैं कि, ऊंची-ऊंची चढ़ाई वाली जगहों पर साइकिल के पैडल मारते हुए चढ़ा जाए. हाल ही में एक ऐसे ही शख्स ने इन घुमावदार रास्तों के लिए अपना साथी एक साइकिल को चुना है और तमाम मुश्किलों का सामना करते हुए भी वो इन जगहों का पूरा मजा ले रहे हैं और एक नई नजर से दुनिया को देख भी रहे हैं.

साइकिल से पहुंचे लद्दाख

जीजीए राइडर नाम से चैनल चलाने वाले इस शख्स का नाम गोविंद हैं, जो जब चाहे साइकिल लेकर सैर पर निकल पड़ते हैं. हाल ही में वे गुजरात के जामनगर से लद्दाख की ऊंची-ऊंची वादियों का सफर कर रहे हैं, जिन चढ़ावों पर कोई चलने की भी नहीं सोच सकता, उन घाटियों पर साइकिल के पैडल मारते हुए गोविंद हर जगह की सैर कर रहे हैं. एक ब्लॉगर की तरह लोगों को उस जगह की खूबी और खूबसूरती भी बता रहे हैं और गुजरते हुए राहगीरों से गुफ्तगू भी कर रहे हैं. उनका खानाबदोश सा ये सफर इस फलसफे पर आगे बढ़ रहा है कि, जहां जगह मिली सो गए, जहां मौका मिला वहां खा लिया.

यहां देखें पोस्ट

इन मुश्किलों से हुआ सामना

खूबसूरत जगह का सफर तो अमूमन सुहाना ही होता है, लेकिन गोविंद को इस दौरान कई तरह के चैलेंज भी फेस करने पड़ते हैं, जिन रास्तों पर वो निकलते हैं, वहां दूर-दूर तक कोई नजर नहीं आता. ऊंची चढ़ाइयों पर चलते हुए वो हांफने लगते हैं और फिर रुक कर दम भरना पड़ता है. इस बीच कई बार उनकी साइकिल में खराबी भी आई. तब मुश्किल बढ़ जाती है, क्योंकि साइकिल की मरम्मत के लिए उन्हें आसानी से कोई जगह नहीं मिलती. इसके बावजूद वो अपना सफर जारी रखे हुए हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Ground Report : हाथरस के सत्संगस में भगदड़, लोग खोज रहे हैं अपनों को