रात के अंधेरे में पहाड़ी शेर की अद्भुत खूबसूरती देख निःशब्द रह जाएंगे आप, लोग बोले- बेहतरीन सुंदरता...

इस वीडियो को एक अमेरिकी फोटोग्राफर (US photographer) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर है. क्रिस हेनरी (Chris Henry), अक्सर आश्चर्यजनक वन्यजीव वीडियो (Wildlife Videos) और तस्वीरें पोस्ट करते हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins

पहाड़ी शेर (Mountain Lion) का एक अद्भुत वीडियो (Incredible Video) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देख लोग हैरान हो रहे हैं. इस वीडियो को एक अमेरिकी फोटोग्राफर (US photographer) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर है. क्रिस हेनरी (Chris Henry), जिनके इंस्टाग्राम पर 8 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं, अक्सर आश्चर्यजनक वन्यजीव वीडियो (Wildlife Videos) और तस्वीरें पोस्ट करते हैं. देखकर लगता है कि पहाड़ी शेर का वीडियो रात में कैप्चर किया गया था, जिसमें जानवर को कैमरे की ओर घूरते हुए दिखाया गया है.

"क्या ख़ूबसूरती है," ये लाइन जिसे वीडियो में पहाड़ी शेर की एक झलकियां देखने के बाद ज्यादातर सोशल मीडिया यूजर्स की तरह आप भी कह सकते हैं. क्रिस ने उस वीडियो को कैप्शन दिया जो संभवतः बहुत करीब से लिया गया था, "छाया में पहाड़ी शेर. जंगल की आंखें हमेशा देख रही हैं." 

देखें Video:

वीडियो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए जाने के दो दिन बाद, इसे हजारों लाइक्स मिले, लोगों ने इसे "खूबसूरत", "आश्चर्यजनक" और "बेहतरीन सुंदरता" कहा. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "मैं निःशब्द हूं कि आप वन्य जीवन को एक वास्तविक अनुभव की तरह कैद करते हैं. ऐसा लगता है जैसे हम वहीं हैं. आप जो करते हैं वह मुझे पसंद है."

पोस्ट पर कमेंट करते हुए यूजर्स ने कहा, "वाह भगवान ने सच में कहा 'अपनी आँखों का उपयोग उस महिमा को देखने के लिए करें जो मैंने तुम्हें दी है.' जादुई पल. दृष्टि का उपहार, मैं इसके लिए हमेशा आभारी रहूंगा,''

बता दें कि यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि, मनुष्यों की तुलना में प्रकाश के प्रति लगभग 6 गुना अधिक संवेदनशीलता के साथ, रात में शिकार करते समय शेरों को एक खास फायदा होता है.
 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article