आसमान में दिखाई दिए दो सूरज, कैमरे में कैद अद्भुत नजारे को देख हैरान हुए लोग

सोशल मीडिया पर एक शख्स ने आसमान में दो सूरज का वीडियो दिखाया. इसे देखने के बाद सब हैरान रह गए. लेकिन जल्द ही पता चल गया कि आखिर ये माजरा क्या है?

Advertisement
Read Time: 19 mins

Two Sun Seen In The Sky: सोचिए क्या हो जब सुहाने मौसम का मजा लेने आप घर से बाहर निकलें और तभी आपको एक की जगह दो-दो सूरज देखने को मिल जाए. यकीनन आप भी अपनी आंखें मिचकाना शुरू कर देंगे, लेकिन हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर हर किसी को चौंका रहा है, जिसे देखकर लोग हैरान भी हैं और सोचने को मजबूर भी. वीडियो में दो सूरज को देखकर यकीनन आपको भी अपनी आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाएगा. वीडियो में दावा किया गया कि, आसमान में दो सूरज दिखाई दिए हैं. देखिए आखिर क्या है ये पूरा माजरा.

एक साथ दिखाई दिए दो सूरज (Two Suns Spotted In Sky)

ये तो आपको पता ही होगा कि, पृथ्वी से जो तारा बेहद नजदीक है, वो है सूरज. यही वजह है कि, आग का ये गोला पृथ्वी से सबसे क्लियर और बड़ा नजर आता है, लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, दुनिया में एक ही सूरज है, जो हर जगह दिखाई देता है, लेकिन वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहे इन दो सूरज के पीछे का क्या राज है, यह सवाल इन दिनों कई सोशल मीडिया यूजर्स के दिल में उठ रहा है.

कैमरे में कैद हुआ अद्भुत नजारा (Amazing View Captured On Camera)

वीडियो में आप देख सकते हैं कि, समुद्र में तैरते जहाज से एक शख्स कैमरे की मदद से दो सूरज दिखा रहा है. पहला सूरज आसमान में चमक रहा है. वही दूसरा बादलों में छिपा है. वीडियो में दावा किया गया कि आसमान में दो सूरज दिखाई दे रहे हैं. कैमरे में कैद अब ये अद्भुत नजारा देख यूजर्स भी हक्के-बक्के रह गए हैं, लेकिन थोड़ी ही देर बाद वीडियो की असलियत कमेंट बॉक्स में सामने आ गई. असल में वीडियो में दिख रहा एक गोला चांद है. दरअसल, प्रकृति कई बार ख़ास मौकों पर ये नजारा दिखाती है. इस वीडियो में भी कुछ ऐसा ही हुआ, जो अब धड़ल्ले से वायरल हो रहा है.

Advertisement

यहां देखें वीडियो

Advertisement

सामने आई वीडियो की सच्चाई

बताया जा रहा है कि, इससे पहले 2016 में अमेरिका और कनाडा में भी दो सूरज दिखने का दावा किया गया था, लेकिन उस समय भी उनमें से एक चांद ही था. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो bluebookreptilian नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'आप इस दो सूरज वीडियो के बारे में क्या सोचते हैं?' 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hathras में सत्संग में मची भगदड़, 100 से ज़्यादा लोगों की मौत | Khabron Ki Khabar