बीच सड़क पर हवा में उड़ते दिखे हिरण, पीछे दोगुनी रफ्तार से दौड़ रहा था चीता, हैरान करने वाला नज़ारा देख उड़ जाएंगे होश

इन दोनों जानवरों के बीच चूहे बिल्ली का खेल दिखाता एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में इम्पाला हवा में उड़ते हुए दिख रहे हैं और चीता शिकार के लिए उनके पीछे भाग रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सड़क पर उड़ने लगे हिरण, वीडियो देख आंखों पर नहीं होगा यकीन

जंगल की दुनिया बेहद रहस्यमयी होती है. यहां एक साथ ढेरों जानवर रहते हैं, जो एक दूसरे का शिकार भी करते हैं. लेकिन सेफ वहीं रहता जो अपनी रक्षा करना जानता है. चीता को दुनिया का सबसे तेज रफ्तार वाला जानवर माना जाता है. आमतौर पर चीता प्रति घंटे 80 से 130 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ सकता है. लेकिन एक और जानवर है जो रफ्तार में चीता को टक्कर दे सकता है. चंचल और तेज हिरण की तरह दिखने वाला इम्पाला की रफ्तार भी बेहद तेज होती है. ये 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है. इन दोनों जानवरों के बीच चूहे बिल्ली का खेल दिखाता एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में इम्पाला हवा में उड़ते हुए दिख रहे हैं और चीता शिकार के लिए उनके पीछे भाग रहा है.

Advertisement

हवा में उड़ते दिखे इम्पाला

एक्स पर शेयर इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बीच सड़क में इम्पाला का झुंड हवा में उड़ रहा है. चीता से अपनी जान बचाने के लिए इम्पाला इतनी ऊंची छलांग लगा रहे हैं कि वह हवा में उड़ते दिख रहे हैं. वहीं उतनी ही तेज रफ्तार में चीता भी शिकार का पीछा कर रहा है. इस नजारे को कुछ लोग अपनी कार की खिड़की से शूट करते दिख रहे हैं.

Advertisement

10 मीटर तक छलांग लगा सकता है चीता

इम्पाला का ये वीडियो देखने वाले अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पा रहे. हिरण की तरह दिखने वाला इम्पाला 3 से 10 मीटर की ऊंचाई तक छलांग लगा सकता है. इस तेज और अनोखे जानवर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को कुछ ही दिनों में 8 मिलियन से अधिक लोगों ने देखा है और ढेरों कमेंट्स इस पर आए हैं. कोई इस नजारे को अद्भुत तो कोई हैरानी भरा बता रहा है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Sayoni Ghosh और Kunal Vijayakar के साथ देखिए Kolkata में क्या है चुनाव का माहौल?

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: गिरफ्तार हुए 7 आरोपियों को Delhi लाएगी CBI की टीम
Topics mentioned in this article