घास खाते बाघ की तस्वीर हो रही है वायरल, लोगों ने कहा- सावन का पालन कर रहा है

बाघ एक मांसाहारी जानवर होता है, इसके चार पैर दो आंखें और एक नाक होती है. ये लेख तो हम बचपन से पी पढ़ते आ रहे हैं. मगर, आज हम आपको एक ऐसी तस्वीर दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद कहेंगे कि बाघ था तो मांसाहारी जानवर मगर अब शाकाहारी जानव बन गया है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

बाघ (Tiger) एक मांसाहारी जानवर होता है, इसके चार पैर दो आंखें और एक नाक होती है. ये लेख तो हम बचपन से पी पढ़ते आ रहे हैं. मगर, आज हम आपको एक ऐसी तस्वीर दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद कहेंगे कि बाघ था तो मांसाहारी जानवर मगर अब शाकाहारी (Vegeterian) जानवर बन गया है. एक ऐसी फ़ोटो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है. इस फ़ोटो को देखकर किसी को विश्वास ही नहीं हो रहा है. सभी को लग रहा है कि ये फोटोशॉप की हुई तस्वीर है. ख़ैर, हम कुछ कहें उससे पहले आप भी इस तस्वीर को देख लीजिए.

फोटो देखिए

इस फ़ोटो को आईएफएस अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस तस्वीर के साथ उन्होंने एक कैप्शन भी लिखा है. कैप्शन में ुन्होंने लिखा है-  ‘बाघ कभी भी घास नहीं खाता, सिवाए, जब उसके पेट में कोई दिक्कत होती है.' इस कैप्शन में एक जानकारी देते हुए अधिकारी ने लिखा है- ‘ अपने पाचनतंत्र को ठीक करने के लिए बाघ घास खाते रहता है.'

Advertisement

इस तस्वीर को शेयर करने के बाद यूज़र्स प्रतिक्रियाए दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है- मांसाहरी जानवरों के पेट में जब पेट गड़बड़ होती है तो वो घास ही खाते हैं. वहीं एक यूज़र ने लिखा है कि बाघ सावन मना रहा है. सावन में उसने मांस खाना छोड़ दिया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India