तड़के वाली दाल है पसंद, तो जरूर देखें ये Video, होटल में दाल फ्राई बनाने का तरीका वायरल, 2 करोड़ लोगों ने देखा

रेस्टोरेंट्स और होटल की बाजार वाली तड़के और मिर्च मसाले से भरी दाल का स्वाद बहुत से लोगों को खूब पसंद आता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यहां दाल कैसे बनाई जाती है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

एक कहावत है घर की मुर्गी दाल बराबर, ऐसे में अगर घर की मुर्गी भी दाल के बराबर है तो फिर घर की दाल की क्या ही औकात. घर की दाल बहुत से लोगों को पसंद नहीं आती, लेकिन मार्केट की तड़के वाली दाल लोगों को खूब भाती हैं.  रेस्टोरेंट्स और होटल की बाजार वाली तड़के और मिर्च मसाले से भरी दाल का स्वाद बहुत से लोगों को खूब पसंद आता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यहां दाल कैसे बनाई जाती है. दिल्ली के एक होटल में दाल बनाने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

ऐसे बनती है इस होटल में दाल

इंस्टाग्राम पर ziya_vlg नाम के अकाउंट से शेयर हुए वीडियो में दिल्ली के किसी होटल में दाल बनाने की प्रोसेस को दिखाया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि सबसे पहले एक बड़े से पतीले में उबली और पूरी तरह जमी हुई दाल डाली जाती है, जिसे पहली नजर में देख ऐसा लगता है जैसे ये पीले पाउडर का पेस्ट हो, क्योंकि दाल पूरी तरह से गली और मैश की हुई नजर आती है. दाल के बाद इसमें मसालों के ग्रेवी डाली जाती है. इसके ऊपर से फ्राइड अनियन, नमक और कसूरी मेथी डाली जाती. साथ ही इसमें बाल्टी भर कर चावल का पानी उड़ेल दिया जाता है. इसके बाद सभी को एक साथ मिलाते हुए देखा जा सकता है.

देखें Video:

Advertisement

लोग बोले- क्या सब मिला दिया इसमें

वीडियो पर 3 लाख से अधिक लाइक्स आ चुके हैं और ये जमकर वायरल हो रहा है. बहुत से लोगों को दाल बनाने के इस तरीके में कोई परेशानी नजर नहीं आई तो वहीं कई ने हाईजीन को लेकर सवाल उठाए. एक यूजर ने लिखा, इसमें गंदे चावल का पानी मिलाया गया. दूसरे ने लिखा, हे भगवान ऐसे दाल कौन बनाता है, गंदा लग रहा है, क्या सब डाल दिया इसमें. एक अन्य ने लिखा, इसमें गलत क्या है. चौथे ने लिखा, जो लोग सोचते हैं कि यह कोई पीला पाउडर है, यह बिना पानी के गला हुआ दाल है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza युध्द का एक साल, इज़रायल के हमले रुकने का नाम नहीं | NDTV India