इस तस्वीर में छिपे C को अगर आपने 5 सेकंड में ढूंढ लिया तो समझिए आपकी नज़रें हैं बहुत तेज़, जवाब देने में 99% हुए फेल

Advertisement
Read Time: 2 mins
इस तस्वीर में छिपे C को 5 सेकंड में ढूंढिए

Brain Teaser: लोगों को भ्रमित करने वाला एक ब्रेन टीज़र इंस्टाग्राम पर इस दावे के साथ साझा किया गया कि केवल "तेज" दृष्टि वाले लोग ही इसे हल कर सकते हैं. चुनौती "O" के समुद्र के बीच "C" का पता लगाना है. क्या आपको लगता है कि आपके पास बाज जैसी आंखें हैं? अगर हां, तो इस ब्रेन टीज़र को पांच सेकंड या उससे कम समय में हल करके इसे साबित करें.

ब्रेन टीज़र को इंस्टाग्राम हैंडल @brainteaser_hub पर "MathematicsChallenge" सहित कई हैशटैग के साथ साझा किया गया था. पहेली में वर्णमाला "C" "O" की एक श्रृंखला के बीच स्पष्ट रूप से छिपी हुई है. ब्रेन टीज़र पर लिखा है, "अगर आप 5 सेकंड में 'C' ढूंढ सकते हैं, तो आपकी दृष्टि एकदम सही है."

Advertisement

आपका समय अब ​​शुरू होता है...

ब्रेन टीज़र पर प्रतिक्रिया करते हुए, एक शख्स ने दावा किया, "'फाइंड सी' पढ़ने से पहले मैंने इसे 0.0000000001s पाया था." दूसरे ने कहा, "मुझे कैप्शन पढ़ने से पहले ही यह मिल गया." तीसरे ने कहा, “एक सेकंड से भी कम. यह बीच में कहीं है. दाहिनी ओर ऊपरी हिस्से में और अधिक,” चौथे ने कमेंट किया, "पाठ पढ़ने से ठीक पहले मुझे यह मिल गया." एक अन्य इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "पहली चीज जो मैंने देखी."

क्या आप इस ब्रेन टीज़र में 'C' को ढूंड पाए? अगर हां, तो कितनी जल्दी? इससे पहले, इंस्टाग्राम पर साझा किए गए एक और ब्रेन टीज़र ने लोगों को जवाब के लिए अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर दिया था. चौंकाने वाली खोज पहेली को इंस्टाग्राम हैंडल @brainteaser_hub पर साझा किया गया था. छवि पर टेक्स्ट में लिखा है, "केवल तेज IQ वाला व्यक्ति ही छिपी हुई संख्याओं के रहस्य को समझ सकता है."

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja और Rahul Dravid ने कहा अलविदा
Topics mentioned in this article