अगर बाज सी तेज़ हैं आपकी नज़रें, तो गिनकर बताइए इस वीडियो में कितने हाथी हैं?

ट्रस्ट ने पहेली प्रेमियों से एक वीडियो में हाथियों की संख्या गिनने के लिए कहा, जिसे उन्होंने ऑनलाइन साझा किया था. क्या आपको लगता है कि आप उनको गिन सकते हैं?

Advertisement
Read Time: 2 mins

शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट (Sheldrick Wildlife Trust), जो अनाथ शिशु हाथियों के बचाव, पुनर्वास और रिहाई के लिए जाना जाता है, हाल ही में एक दिलचस्प ब्रेन टीज़र के साथ अपने फॉलोअर्स को चुनौती दी है. ट्रस्ट ने पहेली प्रेमियों से एक वीडियो में हाथियों की संख्या गिनने के लिए कहा, जिसे उन्होंने ऑनलाइन साझा किया था. क्या आपको लगता है कि आप उनको गिन सकते हैं?

एक्स पर शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट लिखा, "रविवार क्रॉसवर्ड के बजाय, हमारे ब्रेन टीज़र का आनंद लें: आप कितने हाथी गिन सकते हैं?" उन्होंने आगे कहा, “हम उन क्षेत्रों की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करते हैं जहां अनाथ हाथी जंगली और स्वतंत्र रूप से घूमेंगे और इसके साथ ही वन्य जीवन के अनूठे दृश्य और ध्वनियां भी.”

एक मिनट से अधिक लंबे इस वीडियो में हाथियों के झुंड को घास चरते हुए दिखाया गया है. क्या आप वीडियो ख़त्म होने से पहले सभी हाथियों की गिनती कर सकते हैं? आपका समय अब ​​शुरू होता है...

पोस्ट को 26 मई को शेयर किया गया था. तब से इसे 16,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है और अनगिनत लाइक और कमेंट्स मिल रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "मैं 23 तक पहुंच गया. वो सभी अपने फड़फड़ाते कानों के साथ बहुत खूबसूरत है." एक अन्य ने कहा, “24. भव्यता की एक पहाड़ी.” तीसरे ने कहा, “मुझे लगता है कि यह 23 है.” चौथे ने लिखा, “इतना सुंदर हृदयस्पर्शी. मैंने 21 गिने हैं.”

एक ने कहा, “इस वीडियो को लूप पर रखें ताकि हम सारे हाथियों की गिनती कर सकें और शांतिपूर्ण रह सकें. इतना भव्य दृश्य, पूरा हरा-भरा और कान धीरे-धीरे हिल रहे हैं.'' क्या आप इस वीडियो में सभी हाथियों की गिनती करने में सक्षम थे? अगर हां, तो इस वीडियो में कितने हैं?

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India
Topics mentioned in this article