हमारा द्वीप बहुत सुंदर है... लक्षद्वीप के समर्थन में दिल्ली पुलिस का पोस्ट वायरल, कही ये दिलचस्प बात

दिल्ली पुलिस ने भी अपने सोशल मीडिया पेज के जरिए लक्षद्वीप में पर्यटन को बढ़ावा देने की वकालत की.

Advertisement
Read Time: 15 mins
लक्षद्वीप के समर्थन में दिल्ली पुलिस का पोस्ट वायरल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की लक्षद्वीप (Lakshadweep) यात्रा के कुछ ही दिनों बाद मालदीव के एक मंत्री के पोस्ट से पैदा हुए विवाद के बाद, ढेरों इंडियन सेलिब्रिटीज ने लोकल समुद्र तटों और टूरिस्ट प्लेसेस को सपोर्ट किया. अब सोमवार को दिल्ली पुलिस ने भी अपने सोशल मीडिया पेज के जरिए लक्षद्वीप में पर्यटन को बढ़ावा देने की वकालत की.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने लिखा, "हमारा (हमारा) द्वीप सुंदर और उत्तम है" कैप्शन के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए पोस्ट किया, जिसमें लिखा कि, "तनावग्रस्त होकर गाड़ी न चलाएं. उचित नींद लें. एक ब्रेक लें. सुंदर लक्षद्वीप की यात्रा करें."

Advertisement

पोस्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोकप्रियता हासिल की, यूजर्स ने इस पर जमकर लाइक्स भी बरसाए. एक यूजर ने लिखा, "फिर से, दिल्ली पुलिस द्वारा एक सराहनीय पोस्ट, और कुछ सीखने के साथ दिलचस्प पोस्ट बनाने के लिए इस पेज के पीछे की टीम को सलाम." एक अन्य यूजर ने लिखा, "भारतीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली पुलिस को धन्यवाद."

इस बीच, भारत में मालदीव के राजदूत को सोमवार को विदेश मंत्रालय में बुलाया गया और मालदीव के कई मंत्रियों द्वारा सोशल मीडिया में पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणियों पर कड़ी चिंता व्यक्त की गई.

मालदीव के तीन मंत्री निलंबित

मालदीव सरकार ने रविवार को अपने तीन उपमंत्रियों को निलंबित कर दिया, क्योंकि उन्होंने लक्षद्वीप की यात्रा के बाद एक्स (ट्विटर) पर पीएम मोदी की पोस्ट के लिए उनकी आलोचना की थी, यह अनुमान लगाते हुए कि यह केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप को मालदीव के वैकल्पिक पर्यटन स्थल के रूप में पेश करने का एक प्रयास था.

Advertisement

मालदीव के विदेश मंत्रालय ने कहा कि सरकार विदेशी नेताओं के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर की गई "अपमानजनक टिप्पणियों" से अवगत है और व्यक्तिगत विचार देश की स्थिति का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं.

मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूरिज्म इंडस्ट्री (एमएटीआई) ने भी पर्यटन पर निर्भर देश के अधिकारियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों के खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणियों की कड़ी निंदा की है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rohit Sharma, Virat Kohli और Ravindra Jadeja के T20 से संन्यास के बाद उठ रहे सवाल?
Topics mentioned in this article