इंटरनेट पर वायरल हुआ HR का ये मेल, लिखा- ऑफिस से ये सब सामान चुराकर ले जाती थी लड़की

HR Warning Email: सोशल मीडिया पर कंपनी की एक एचआर का मेल धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिस पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Viral HR Issues Warning Email: इंटरनेट पर इन दिनों वायरल एक ईमेल लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, यह ईमेल कंपनी की एचआर द्वारा महिला कर्मचारी को भेजा गया था, जिसमें कुछ ऐसा लिखा था जिसकी वजह से ईमेल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, इस ईमेल के जरिये महिला कर्मचारी को काम के घंटों के दौरान दूसरी चीजें देखने को लेकर चेतावनी दी गई है. इस ईमेल में कंपनी ने लिखा था, 'हमें पता चला है कि ऑफिस के इंटरनेट, बिजली और टाइम में आप नेटफ्लिक्स, नौकरी डॉट कॉम और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करती हैं.' यही वजह है कि, सोशल मीडिया पर कंपनी की एक एचआर का मेल धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिस पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. 

यहां देखें पोस्ट

बात यही खत्म नहीं हुई मेल में एचआर ने इस बात का भी जिक्र किया है कि, महिला कर्मचारी ऑफिस हार्स में नेटफ्लिक्स, नौकरी डॉट कॉम और इंस्टाग्राम के अलावा नौकरी खोजने के साथ-साथ ऑनलाइन शॉपिंग भी करती थीं. एचआर यही नहीं रुकी उन्होंने मेल में आगे लिखा कि, महिला कर्मचारी इन सब कामों के अलावा दफ्तर से डिस्पोजल और चीनी के पाउच भी चुराकर ले जाती है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'लिंक्डइन' पर मेल के इस स्क्रीनशॉट को सुमित मिश्रा नामक अकाउंट से शेयर किया गया है. 

एचआर ने मेल में लिखा...

पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने बताया कि, कैसे उनकी एक दोस्त को काम के दौरान इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने को लेकर चेतावनी मिली है. कंपनी के मेल में लिखा है कि, 'पिछले शुक्रवार को आपने ऑफिस में छह घंटे तक 'अजियो डॉट कॉम' का इस्तेमाल किया. काम के दौरान आपका निजी काम निपटाना हमारी उम्मीदों के मुताबिक नहीं है.' इस लंबे चौड़े मेल में एचआर ने आगे लिखा है कि, 'कृपया याद रखें, हमनें आपको पिछले सप्ताह एक चेतावनी दी थी, जब आप ड्यूटी के दौरान बाबिल खान के इंटरव्यू देखते हुए पकड़ी गईं थी. आपके कई सहकर्मियों ने भी रिपोर्ट की है कि आप और श्रेया निजी इस्तेमाल के लिए पेंट्री से कॉफी पाउच, चीनी के पाउच, मैगी, कांटे और डिस्पोजेबल प्लेट ले जाते हैं. कृपया ध्यान रखें कि ऑफिस की संपत्ति से सामान चुराना सख्त मना है.'

Advertisement

लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट

वायरल हो रहे इस पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा, 'मुझे लगता है कि HR सही है सुमित मिश्रा. चोरी में शामिल होना, चाहे वह किसी भी पैमाने पर हो, अस्वीकार्य व्यवहार है, जो कार्यस्थल में विश्वास और अखंडता को कमजोर करता है.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'इस तरह की साफ बातचीत की भी बहुत आवश्यकता है.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'कंपनी काम करने के लिए वेतन देती हैं, बाकी कामों के लिए नहीं। और कंपनी की संपत्ति चुराना एक खराब मानसिकता को दर्शाता है'

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Hadsa: 6 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बोली पुलिस- ये हादसा या साजिश, होगी जांच